IPL 2020: KXIP vs RCB में से किसका पलड़ा भारी, जानिए क्या कहते हैं आंकड़े?

आईपीएल 13 का 6वां मुकाबाल आज किंग्स इलवेन पंजाब बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाना है. इससे पहले हम आपको बताने जा रहे हैं आईपीएल के दौरान आरसीबी और किंग्स इलेवन पंजाब के हेड टू हेड रिकॉर्ड के बारे में.   

IPL 2020: KXIP vs RCB में से किसका पलड़ा भारी, जानिए क्या कहते हैं आंकड़े?
किंग्स इलेवन पंजाब बनाम आरसीबी हेड टू हेड आईपीएल रिकॉर्ड (फाइल फोटो)

दुबई: इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (IPL 2020) का 6वां मैच रॉयल चैंलेजर्स बैंगलौर बनाम किंग्स इलवेन पंजाब (KXIP vs RCB) के बीच होना. यह मुकाबला 24 सितंबर यानी आज रात को भारतीय समयानुसार 7:30 दुबई (Dubai) इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है. इस मैच पर सबकी नजरें बनी रहेंगी क्योंकि एक तरफ टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली आरसीबी की कमान संभाले हुए हैं. जबकि दूसरी ओर भारतीय टीम के चमकते सितारे के एल राहुल पंजाब की टीम का नेतृत्व कर रहे हैं. ऐसे में इस रोमांचक मुकाबले से पहले हम आपको बताने जा रहे हैं, आईपीएल इतिहास के दौरान किंग्स इलेवन पंजाब और आरसीबी के हेड टू हेड रिकॉर्ड के बारे में. 

दोनों टीमों में बराबर की टक्कर

गौरतलब है किंग्स इलवेन पंजाब बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Kings Eleven Punjab vs Royal Challengers Bangalore) के बीच आईपीएल के दौरान कुल 24 मैच खेले गए हैं. इन 24 मुकाबलों में आरबीसी और किंग्स इलेवन ने एक दूसरे को बराबर की टक्कर दी है. ऐसे में आंकड़ों की ओर रूख करते हुए देखा जाए इन दोनों टीमों ने आपस में 12-12 आईपीएल मुकाबले बांटे हैं. जो यह बताने के लिए काफी है कि जब भी आईपीएल के दौरान किंग्स इलेवन पंजाब और आरसीबी की भिड़ंत होती है, तो मुकाबला बेहद कांटे का और रोमांचक रहता है. 

इस आधार आईपीएल 13 (IPL 13) के तहत होने वाले इन दोनों टीमों के मैच में भी रोमांच और बराबरी की टक्कर का पूरा महौल बना रहेगा. मालूम हो आरसीबी इस आईपीएल सीजन का अपना पहला मैच जीत कर आ रही है, जबकि पंजाब को आईपीएल 13 के अपने पहले के दौरान सुपर ओवर में दिल्ली कैपिटल्स ( DC) के हाथों हार का सामना करना पड़ा. 

पिछले 5 मैचों में आरसीबी किंग्स इलेवन से आगे

ओवर ऑल आईपीएल रिकॉर्ड में बेशक रॉयल चैंलेजर्स बैंगलौर (RCB) बनाम किंग्स इलवेन पंजाब की टीम एक दूसरे की बराबरी पर हों. लेकिन पिछले 5 आईपीएल मैचों की बात की जाए तो उसमें विराट कोहली (Virat Kohli) की सेना आरसीबी भारी बढ़त के साथ पंजाब की टीम से आगे है. बैंगलोर की टीम ने पिछले 5 आईपीएल मुकाबलों में से 4 में किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) को धूल चटाई है. वहीं दूसरी ओर पंजाब की टीम के खाते में महज एक मैच गया है और यह जीत पंजाब को साल 2017 के आईपीएल 10 (IPL 10) के तहत मिली थी. ऐसे इस टूर्नामेंट के दौरान के एल राहुल (K L Rahul) की अगुवाई में किंग्स इलेवन पंजाब आरसीबी के खिलाफ लगातार हार के सिलसिले को तोड़ना चाहेगी. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.