RR vs KXIP: क्या शारजहा में फिर बनेगा छक्कों का रिकॉर्ड? ये है बड़ी वजह
Advertisement

RR vs KXIP: क्या शारजहा में फिर बनेगा छक्कों का रिकॉर्ड? ये है बड़ी वजह

यूएई का शारजहा क्रिकेट स्टेडियम ऐतिहासिक मैदानों में से एक है. आईपीएल 13 का 9वां मैच किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के बीच इसी मैदान पर खेला जाना है. 

 

शारजहा में लगते हैं बड़े-बडे़ छक्के (फाइल फोटो)

शारजहा: आईपीएल 2020 (IPL 2020) में संयुक्त अरब अमीरात का शारजहा क्रिकेट स्टेडियम भी इस टूर्नामेंट का हिस्सा है. शारजहा के इस ऐतिहासिक मैदान पर आईपीएल 13 का 9वां मैच किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के बीच इसी मैदान पर खेला जाना है.

  1. शारजहा का मैदान है छोटा
  2. पिछले मैच में इस मैदान पर लगे 33 छक्के
  3. पंजाब और राजस्थान में कई धुरंधर
  4.  

इससे पहले इस आईपीएल सीजन का शारजहा के मैदान पर पहला मैच चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया था और उस मैच में कुल 33 छ्क्के लगे थे. ऐसे में 27 सितंबर को होने वाले पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के मैच भी छक्कों के नए रिकॉर्ड की बनने की पूरी उम्मीद है. 

शारजहा के मैदान की छोटी बाउंड्री

गौरतलब है कि शारजहा क्रिकेट स्टेडियम की बाउंड्री काफी छोटी हैं, जिसकी वजह से इस मैदान पर छ्क्कों की बारिश देखने को मिलती है. शारजहा के मैदान की सामने की सीमा रेखा मात्र 64 मीटर की हैं. जबकि दाएं और बाएं की तरफ की बाउंड्री की लंबाई एक सामान्य क्रिकेट ग्रांउड से कम है. इस वजह से शारजहा में गेंदबाजों पर अक्सर बल्लेबाजों को हावी होते देखा गया है.

इसके अलावा राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब की टीम एक से एक बढ़कर एक धुरंधंर खिलाड़ी शामिल हैं, जिनके पास छक्के मारने की काबिलयत है. जहां राजस्थान में संजू सैमसन, स्टीव स्मिथ और जोस बटलर जैसे विस्फोटक शामिल हैं.  तो वहीं पंजाब में के एल राहुल, मयंक अग्रवाल और ग्लेन मैक्सवेल जैसे महाराथी मौजूद हैं, जो सिक्स मारने में महारथ रखते हैं. 

पिछले मैच में इसी मैदान पर लगे थे रिकॉर्ड छक्के

आईपीएल 13 में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अपना पहला मैच शारजहा के इसी मैदान पर चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ खेला था. इस मैच में राजस्थान और सीएसके की टीम ने कुल 33 छक्के लगाए थे, जोकि आईपीएल में एक रिकॉर्ड है. आपको बता दें कि राजस्थान की तरफ से इस मैच में शारजहा में संजू सैमसन ने 9, स्टीव स्मिथ 4, जोफ्रा आर्चर ने 4 सबसे अधिक छक्के मारे.

दूसरी ओर सीएसके की ओर से इस क्रिकेट मैदान पर फाफ डु प्लेसिस 7, शेन वॉटसन 4, महेंद्र सिंह धोनी  3 और सैम करन ने 2 छ्क्के लगाए थे. 

Trending news