IPL-10, KKR vs SRH: केकेआर ने हैदराबाद को 17 रन से हराया
Advertisement

IPL-10, KKR vs SRH: केकेआर ने हैदराबाद को 17 रन से हराया

IPL-10, KKR vs SRH: केकेआर ने हैदराबाद को 17 रन से हराया (फोटो ट्विटर)

कोलकाताः  IPL- 10 के 14वें मैच में आज कोलकाता नाईट राइडर्स ने सनराईजर्स हैदराबाद को 17 रन से हरा दिया. कोलकाता के  ईडेन गार्डन्स पर खेले गए मुकाबले में सनराइजर्स के कप्तान डेविड वॉर्नर ने टॉस जीतकर फील्डिंग का फैसला किया. केकेआर ने सनराईजर्स को 173 रनों का लक्ष्य दिया था. जिसे सनराईजर्स पूरा नहीं कर सकी और 20 ओवरों में 6 विकेट पर 155 रन ही बना सकी. हैदराबाद की ओर से युवराज सिंह ने 26 रन (16 गेंद, 2 चौके, 2 छक्के), तो डेविड वॉर्नर ने भी 26 रन ही बनाए. शिखर धवन 23 बनाकर यूसुफ पठान का शिकार बने. 39 गेंदों पर 68 रन बनाने वाले  केकेआर के रॉबिन उथप्पा को मैन ऑफ द् मैच घोषित किया गया.

 

धड़ाधड़ विकेट खोने के बाद सनराइजर्स की बैटिंग लड़खड़ा गई और रनगति में भी कमी आ गई. 16वें ओवर में सुनील नरेन की गेंदों पर तीन रन ही बन पाए, जबकि दरकार 14 रन प्रति ओवर से अधिक की थी. 17वें ओवर में बेन कटिंग ने क्रिस वॉक्स को छक्का लगाकर ओवर में कुल 13 रन ठोक दिए. 18वें ओवर में ट्रेट बोल्ट ने हैदराबाद को एक और झटका दे दिया. उन्होंने बेन कटिंग (15) को लौटाया.

 

 

इससे पहले नाइट राइडर्स ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाए. कोलकाता की ओर से रॉबिन उथप्पा ने सर्वाधिक 68 रन बनाए. वहीं सनराइजर्स की तरफ से भुवनेश्वर कुमार ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए.

 

आज मैच की शुरुआत में बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कोलकाता नाइट राइडर्स के कोच जैक कैलिस से स्टेडियम में लगी घंटी बजवाकर मैच का आगाज किया.  

 

 

कोलकाता नाइट राइडर्स को शुरुआत में ही सुनील नारायण के रूप में पहला झटका लगा. सुनील 6 रन बनाकर आउटर हुए. भुवनेश्वर कुमार ने उन्हें बोल्ड किया. इसके बाद केकेआर को 40 के स्कोर पर कप्तान गौतम गंभीर के रूप में दूसरा झटका लगा. गंभीर 15 रन बनाकर आउट हो हुए. इसके बाद मनीष पांडे और रॉबिन उथप्पा ने संभलकर खेलते हुए टीम को संभाला. उथप्पा ने उथप्पा ने 27 गेंदों पर 50 रन पूरे किए. जिसमें 4 छक्के और दो चौके शामिल थे. उथप्पा 68 रन बनाकर आउट हुए, जिसमें 5 चौके और 4 छक्के शामिल थे.  

 

दो जीवनदान, दो बड़ी पारियां

रॉबिन उथप्पा और मनीष पांडे का किस्मत ने भी भरपूर साथ दिया. टॉप स्कोरर रहे उथप्पा पहली ही गेंद में उस समय बच गए थे, जब अंपायर ने उन्हें कैच आउट नहीं दिया, जबकि गेंद उनके बल्ले से लगकर गई थी. मनीष पांडे दूसरे टॉप स्कोरर रहे. उन्होंने 35 गेंदों में 46 रन ठोके. उनको भी लाइफ मिली, जब कीपर नमन ओझा उनकी स्टंपिंग का चांस छोड़ दिया.

दोनों टीमें इस प्रकार है

कोलकाता नाइटराइडर्स : गौतम गंभीर (कप्तान), रॉबिन उथप्पा, यूसुफ पठान, मनीष पांडे, ट्रेंट बोल्ट, उमेश यादव, सुनील नरेन, सूर्यकुमार यादव, कुलदीप यादव, डी ग्रैंडहोम और क्रिस वॉक्स 

सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वॉर्नर (कप्तान), युवराज सिंह, आशीष नेहरा, नमन ओझा, राशिद खान, बिपुल शर्मा, बीजे कटिंग, शिखर धवन, हेनरिक्स, दीपक हूडा और भुवनेश्वर कुमार

Trending news