IPL 2023: RCB का आईपीएल ट्रॉफी जीतने का सपना टूटा? टीम से अचानक बाहर हुआ ये धाकड़ बल्लेबाज!
Advertisement

IPL 2023: RCB का आईपीएल ट्रॉफी जीतने का सपना टूटा? टीम से अचानक बाहर हुआ ये धाकड़ बल्लेबाज!

IPL 2023: आईपीएल का 16वां सीजन अभी शुरू भी नहीं हुआ है. इस बड़े टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले मानो चोटिल खिलाड़ियों की लाइन सी लग गई है. रोज किसी न किसी फ्रेंचाइजी का कोई न कोई खिलाड़ी चोटिल हो रहा है. ऐसा आईपीएल के इतिहास में पहली बार हो रहा है जब लगातार इतने सारे खिलाड़ी चोटिल होते जा रहे हैं. 

IPL 2023: RCB का आईपीएल ट्रॉफी जीतने का सपना टूटा? टीम से अचानक बाहर हुआ ये धाकड़ बल्लेबाज!

Royal Challengers Bangalore: हर सीजन में ट्रॉफी जीतने के इरादे से टूर्नामेंट खेलने वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम इस साल भी इसी इरादे से मैदान में उतरने की कोशिश करेगी. हालांकि, आरसीबी के लिए आईपीएल के अभी तक के सारे सीजन किसी बुरे सपने से कम नहीं रहे हैं. ऐसे में इस बार टूर्नामेंट शुरू होने से पहले घातक फॉर्म में चल रहे एक बल्लेबाज ने टीम की परेशानी बढ़ा दी है. चोट के चलते यह बल्लेबाज टीम से बाहर हो गया है. 

ये घातक बल्लेबाज हुआ चोटिल 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए पिछले सीजन में जमकर रन बनाने वाले रजत पाटीदार इस बार चोट के चलते लगभग आधे आईपीएल सीजन से बाहर रह सकते हैं. ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक टीम के ट्रैनिंग कैंप से पहले ही पाटीदार चोटिल हो गए हैं. पाटीदार को 3 हफ्ते के लिए आराम की सलाह दी गई है. एमआरआई स्कैन के बाद ही उनके खेलने की स्थिति साफ हो सकती है. हालांकि, उन्हें टीम से जुड़ने से पहले एनसीए से मंजूरी लेनी होगी. 

2022 आईपीएल में की धुआंधार बल्लेबाजी 

रजत पाटीदार ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए 2022 आईपीएल में जबरदस्त बल्लेबाजी की थी. हालांकि, पाटीदार को पिछले साल की मेगा नीलामी में नहीं खरीदा गया था, लेकिन विकेटकीपर लवनिथ सिसोदिया के चोटिल होने के बाद आरसीबी ने पाटीदार को टीम में शामिल किया था. आरसीबी के लिए पाटीदार ने विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस के बाद 2022 आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाए थे. उन्होंने खेले गए 8 मुकाबलों में 333 रन बनाए थे. 

IPL 2023 IND vs AUS
WPL 2023 Photo Gallery
2023 World Cup Team India

RCB की बढ़ी मुश्किलें 

रजत पाटीदार के आधे सीजन से बाहर होने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की मुश्किलें अब बढ़ती नजर आ रही हैं. पाटीदार ने टीम के लिए ओपेनिंग का जिम्मा संभाला हुआ था लेकिन अब उनकी गैरमौजूदगी में टीम किस खिलाड़ी को विराट के साथ ओपनिंग के लिए उतारेगी ये देखने वाली बात होगी. पाटीदार से पहले टीम के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड भी चोटिल हैं. उनके खेलने पर भी अभी सस्पेंस बना हुआ है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news