अपने डेब्यू मैच में ही इस युवा लेग स्पिनर ने मचाया धमाल, धोनी भी खा गए गच्चा

मयंक ने आज आईपीएल में डेब्यू किया है लेकिन उन्होंने अपने पहले ही मैच में धमाल मचा दिया. उन्होंने चार ओवर में 23 रन देकर 3 विकेट झटके. 

अपने डेब्यू मैच में ही इस युवा लेग स्पिनर ने मचाया धमाल, धोनी भी खा गए गच्चा

मुंबई: दो साल बाद वापसी कर रही चेन्नई सुपरकिंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण का आगाज जीत के साथ किया है. उसने शनिवार को वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए सीजन के पहले मैच में मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस को रोमांचक मुकाबले में एक विकेट से हरा दिया. मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई के सामने 166 रनों का लक्ष्य रखा था. दो बार की पूर्व विजेता चेन्नई ने ड्वयान ब्रावो की 30 गेंदों में तीन चौके और सात छक्कों की पारी के अलावा चोटिल केदार जाधव की नाबाद 24 रनों की पारी के दम पर एक गेंद शेष रहते हुए लक्ष्य हासिल कर लिया. 

मुंबई मैच भले ही हार गई हो लेकिन एक युवा लेग स्पिनर ने अपने शानदार प्रदर्शन से सबका ध्यान आकर्षित किया है. इस युवा स्पिनर का नाम है मयंक मार्कंडेय. मयंक ने आज आईपीएल में डेब्यू किया है लेकिन उन्होंने अपने पहले ही मैच में धमाल मचा दिया. उन्होंने चार ओवर में 23 रन देकर 3 विकेट झटके. मार्कंडेय को आईपीएल नीलामी में मुंबई इंडियंस ने महज 20 लाख रुपए में खरीदा था.  

पहले ओवर की तीसरी गेंद पर झटका विकेट
मयंक ने अपने डेब्यू मैच के पहले ओवर की तीसरी गेंद पर विकेट लेकर एक शानदार रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. उन्होंने अंबाती रायडू को 22 रन पर एलबीडब्ल्यू आउट करा इतिहास रच दिया. विश्व क्रिकेट में ऐसे बहुत कम बॉलर हैं जिन्होंने डेब्यू मैच की पहले ओवर में विकेट अपने नाम किया हो.

अंबाती रायडू का विकेट लेने के बाद अपने पहले ओवर की 5वीं गेंद पर एक बार मार्कंडेय ने गुगली गेंद डाली. सामने बल्लेबाज केदार जाधव कर रहे थे. मार्कंडेय ने उनका विकेट ले ही लिया था लेकिन उनकी अपील को अंपायर ने नकार दिया. दुर्भाग्यपूर्ण बात यह रही कि मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने डीआरएस नहीं लिया जबकि उनके पास मौका था. बाद में बॉल ट्रैकिंग में दिखाई दिया कि बॉल विकेट को टच कर रही थी. अगर रोहित ने रिव्यू ले लिया होता तो मार्कंडेय अपने डेब्यू मैच के पहले ही ओवर में दो विकेट लेने वाले विश्व क्रिकेट के इकलौते गेंदबाज बन जाते.

धोनी भी नहीं पढ़ पाए मयंक की गुगली 
धोनी काफी अनुभवी बल्लेबाज हैं. स्पिनर को बहुत अच्छे से खेलते हैं लेकिन वह भी मयंक की गुगली को पढ़ नहीं पाए और पगबाधा करार दे दिए गए. रैना के आउट होने के बाद मैदान पर आए धोनी केवल केवल 5 रन ही बना सके. मयंक की एक बेहतरीन गेंद पर एलबीडब्लू करार दिए गए. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.