IPL 2020: धोनी के बाद अब ये स्टार खिलाड़ी लगाएगा आईपीएल में 'डबल सेंचुरी’

आईपीएल में 200 मैच पूरे करने वाले पहले खिलाड़ी बने एमएस धोनी, जल्द ही रोहित शर्मा भी ये कीर्तिमान करेंगे अपने नाम

IPL 2020: धोनी के बाद अब ये स्टार खिलाड़ी लगाएगा आईपीएल में 'डबल सेंचुरी’
रोहित शर्मा (फाइल फोटो)

अबू धाबी: चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) आईपीएल (IPL 2020) में 200 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. धोनी के बाद अब मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा के पास ये कीर्तिमान हासिल करने का मौका है.

स्टार खिलाड़ी रोहित शर्मा जल्द ही अपने 200 मैच पूरा करने वाले हैं. रोहित ने आईपीएल में अब तक 197 मैच खेले हैं.

39 साल के धोनी ने शेख जाएद स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सीजन के 37वें मैच में यह उपलब्धि हासिल की है. धोनी इसके साथ ही आईपीएल में 200 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने आईपीएल में खेले गए 200 मुकाबलों में 4596 रन बना लिए हैं.

धोनी ने आईपीएल में अपने 200 मैच खेलने की उपलब्धि पर कहा, ‘आप इसके बारे में बात करते हैं, लेकिन मैं ही जानता हूं कि मैंने इसे कैसे हासिल किया है. यह एक अच्छा अहसास है, लेकिन साथ ही यह एक नंबर है. मैं बहुत ही भाग्यशाली हूं कि बिना किसी चोट के मैं इतने लंबे समय से खेल रहा हूं’.

बता दें कि तीसरे नंबर पर सुरेश रैना (Suresh Raina) हैं. रैना ने आईपीएल में 193 मैच खेले हैं. इसके बाद लिस्ट में दिनेश कार्तिक का नाम शामिल है. उन्होंने 191 मैच खेले हैं. इसके अलावा आरसीबी के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने अबतक 186 मैच खेले हैं.

धोनी ने बतौर कप्तान आईपीएल में अब तक 184 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 107 मैच जीते हैं जबकि 75 हारे और दो का कोई परिणाम नहीं निकला है. वह आईपीएल में 100 से अधिक मैच जीतने वाले एकमात्र कप्तान हैं.

धोनी ने अपनी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स को अब तक तीन बार 2010, 2011 और 2018 में चैंपियन बनाया है.

(इनपुट-आईएएनएस)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.