धोनी के छक्के की दहशत से वाइड पर वाइड बॉल फेंकने लगा ये गेंदबाज
Advertisement

धोनी के छक्के की दहशत से वाइड पर वाइड बॉल फेंकने लगा ये गेंदबाज

महेंद्र सिंह धोनी की पारी की दम पर चेन्नई ने विराट कोहली की टीम को 5 विकेट से हरा दिया.

जैसे ही धोनी ने सिक्स जमाया, ब्रावो ने उन्हें गले लगा लिया. फोटो : IANS

नई दिल्ली : सात साल पहले अप्रैल में हुए वर्ल्डकप फाइनल की यादें ताजा कराते हुए महेंद्र सिंह धोनी ने IPL में भी आखिरी ओवर में छक्का लगाते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी. फर्क इतना था, कि उस समय वह वर्ल्डकप में खेल रहे थे, तो इस मैच में आईपीएल में. धोनी ने बुधवार को चेन्नई की टीम को आईपीएल के मैच में बेंगलूरू पर पांच विकेट से जीत दिलाई. बेंगलूरू ने चिन्नास्वामी स्टेडियम पर पहले बल्लेबाजी करते हुए एबी डिविलियर्स और क्विंटोन डिकाक के आक्रामक अर्धशतकों की मदद से आठ विकेट पर 205 रन बनाये.

  1. 34 बॉल में 70 रनों की पारी खेली महेंद्र सिंह धोनी ने
  2. 205 रन बनाने के बावजूद मैच हार गई विराट की टीम
  3. अंक तालिका में पहले नंबर पर पहुंची चेन्नई की टीम

जवाब में मैन ऑफ द मैच धोनी ने नाबाद 70 रनों की पारी और अंबाती रायुडू के 82 रनों की मदद से चेन्नई ने मुश्किल लग रही जीत को हासिल कर लिया. दोनों ने पांचवें विकेट के लिये 101 रन की साझेदारी की जबकि चेन्नई के चार विकेट नौ ओवर में 74 रन पर गिर चुके थे. रायुडू ने 53 गेंद में तीन चौकों और आठ छक्कों की मदद से 82 रन बनाये, लेकिन वह 18वें ओवर में रन आउट हो गए. चेन्नई को आखिरी दो ओवर में जीत के लिये 30 रन चाहिये थे.

मोहम्मद सिराज के अगले ओवर में धोनी के छक्के समेत 14 रन बनाए. इसी ओवर में जैसे ही धोनी ने सिराज की गेंद पर छक्का जमाया, तो सिराज अपनी लाइन ही भूल गए. उन्होंने एक बाद एक तीन वाइड बॉल फेंक दीं. 19वें ओवर में सिराज की पांचवीं गेंद पर धेानी ने छक्का जड़ दिया. इसके बाद वह अपनी लाइन ऐसे भूले कि उन्होंने एक बाद एक तीन गेंद वाइड फेंक दीं. आखिरी में उन्होंने किसी तरह गेंद को सीधी लाइन में फेंका धोनी ने उस पर दो रन लिए.

आखिरी ओवर में चेन्नई को 16 रन बनाने थे. ब्रावो ने कोरी एंडरसन की गेंद पर चौका जड़ दिया. दूसरी बॉल पर सिक्स और तीसरी बॉल पर एक रन ले लिया. 3 बॉल पर 5 रन चाहिए थे. धोनी ने छक्का जड़कर टीम को जीत दिला दी.

इस शॉट के साथ ही धोनी को ब्रावो ने गले लगा लिया. इस शॉट के साथ ही डगआउट का दृश्य देखने लायक था. चेन्नई के खिलाड़ी खुशी से उछल पड़े.  Input : Bhasha

Trending news