पोंटिंग की ऑल टाइम IPL इलेवन में धोनी कप्तान, डिविलिर्स-मैकुलम शामिल नहीं
Advertisement

पोंटिंग की ऑल टाइम IPL इलेवन में धोनी कप्तान, डिविलिर्स-मैकुलम शामिल नहीं

पोंटिंग की ऑल टाइम IPL इलेवन में धोनी कप्तान, डिविलिर्स-मैकुलम शामिल नहीं  (फोटोः DNA)

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने अपनी ऑल टाइम आईपीएल इलेवन टीम का कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को बनाया है. इस टीम में सात भारतीय और चार विदेशी खिलाड़ियों को शामिल किया गया है. आपको जानकर हैरानी होगी कि टी-20 के स्पेशलिस्ट माने जाने वाले दक्षिण अफ्रीका के धुरंधर बल्लेबाज एबी डिविलियर्स, वेस्ट इंडीज के गेंदबाज सुनील नारायण और न्यूजीलैंड के बैट्समैन ब्रैंडन मैकुलम को पोंटिंग की इस टीम में जगह नहीं मिली है.

रिकी पोंटिंग का दावा, चैम्पियंस ट्रॉफी में टीम इंडिया के लिए अहम होगा धोनी

इस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज की टीम में धोनी के अलावा शामिल किए जाने वाले भारतीय खिलाड़ियों में विराट कोहली, रोहित शर्मा, सुरेश रैना, हरभजन सिंह, आशीष नेहरा और अमित मिश्रा नाम हैं. विदेशी खिलाड़ियों में विस्फोटक बल्लेबाज वेस्ट इंडीज के क्रिस गेल और ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर के अलावा वेस्ट इंडीज के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो और श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को जगह दी गई है. 

सौरव गांगुली और रिकी पोंटिंग करेंगे चैम्पियंस ट्रॉफी में कमेंट्री

पोंटिंग आईपीएल में खेल चुके हैं और मुंबई इंडियंस के कोच थे. उन्होंने 11 खिलाडिय़ों में लेग स्पिनर मिश्रा को शामिल करके हैरान कर दिया. उन्होंने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा, ''मैंने इसमें हैरानी भरा चयन किया है और अमित मिश्रा को टीम में शामिल किया है." उन्होंने कहा, ''उसका आईपीएल रिकार्ड शानदार है, उसके पास काफी वैरिएशन है और वह विकेट भी झटकता है क्योंकि वह गेंद को ऊपर डालने से नहीं डरता. वह दोनों तरीकों से गेंद को अच्छी तरह टर्न करता है और वह लंबे समय से काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहा है."

Trending news