हो गया बड़ा खुलासा! सालों बाद इस वजह से फॉर्म में लौटे एमएस धोनी
Advertisement

हो गया बड़ा खुलासा! सालों बाद इस वजह से फॉर्म में लौटे एमएस धोनी

आईपीएल 2022 के पहले ही मैच में महेंद्र सिंह धोनी की शानदार पारी देखने को मिली. धोनी ने आईपीएल में 28 पारी के बाद हाफ सेंचुरी लगाई. इस पारी पर उनके क्लब के कोच ने बड़ा बयान दिया है और इस बेहतरीन बल्लेबाजी के पीछे की बड़ी वजह बताई है.

Photo (IPL)

नई दिल्ली: आईपीएल 2022 का पहला मैच चेन्नई और कोलकाता के बीच खेला गया, इस मैच में चेन्नई को हार का सामना करना पड़ा. लेकिन महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने आईपीएल (IPL) के पहले ही मैच में धमाकेदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया. सीजन शुरू होने से पहले ही चेन्नई की कप्तानी छोड़ने वाले धोनी ने पहले मैच में नाबाद अर्धशतक लगाया, धोनी 28 पारी और 3 सीजन के बाद हाफ सेंचुरी लगाने में कामयाब हुए. धोनी की इस पारी पर उनके क्लब के कोच ने बड़ा बयान दिया है और इस शानदार पारी के पीछे का बड़ा राज बताया है.

  1. KKR के खिलाफ धोनी का धमाल
  2. क्लब के कोच ने किया बड़ा खुलासा
  3. धोनी की शानदार पारी के पीछे की बड़ी वजह

कोच ने किया बड़ा खुलासा

धोनी ने आईपीएल में अपना आखिरी अर्धशतक 2019 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ लगाया था. सीजन 15 के पहले ही मैच में धोनी ने केकेआर के खिलाफ 38 गेंदों पर नाबाद 50 रन बनाए. धोनी की इस पारी के बाद उनके क्लब के कोच रहे चंचल भट्‌टाचार्य ने दैनिक भास्कर से बातचीत की और कहा, 'धोनी ने जिस तरह ऑफ सीजन के दौरान रांची में युवा खिलाड़ियों के साथ प्रैक्टिस की है, मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि वह आईपीएल के आगे के मैचों में और शानदार खेल दिखाएंगे और कई रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करेंगे.' आईपीएल से पहले धोनी रांची के स्टेडियम में जाकर अंडर-19 और झारखंड रणजी टीम के युवा गेंदबाजों के साथ बल्लेबाजी की प्रैक्टिस करते थे.

धोनी ने तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ा

महेंद्र सिंह धोनी इस मैच में जब बल्लेबाजी करने आए तब टीम का स्कोर  विकेट पर 61 रन था. इसके बाद माही ने 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 38 गेंद का सामना करते हुए 50 रन की नाबाद पारी खेली. धोनी ने ये अर्धशतक 40 साल 262 दिन की उम्र में बनाया. धोनी आईपीएल में अर्धशतक लगाने वाले तीसरे उम्रदराज खिलाड़ी बन गए हैं. धोनी ने इस मामले में राहुल द्रविड़ और सचिन तेंदुलकर को पछाड़ा है. द्रविड़ ने 40 साल 116 दिन की उम्र में पचासा जड़ा था. वहीं, तेंदुलकर ने 39 साल 362 दिन की उम्र में अर्धशतकीय पारी खेली थी.

KKR के खिलाफ एमएस धोनी

धोनी ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 30 मैच खेले हैं. धोनी को इन मैचों में 25 बार बल्लेबाजी करने का मौका मिला है, जिसमें धोनी ने 551 रन बनाए हैं. धोनी केकेआर के खिलाफ 130 से अधिक की स्ट्राइक-रेट के साथ रन बनाते हैं. केकेआर के खिलाफ धोनी ने नाबाद 66* का सर्वोच्च स्कोर बनाया है. धोनी केकेआर के खिलाफ 25 पारियों में से 12 बार नाबाद रहे हैं.

CSK को मिली सीजन की पहली हार 

IPL 2022 के पहले मैच में केकेआर ने सीएसके को 6 विकेट से हरा दिया. इस मैच में धोनी के अलावा सीएसके की तरफ से कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया और इसी वजह से केकेआर ने आराम से जीत दर्ज कर ली है.  इस मैच में सीएसके ने पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर को 132 रनों का टारगेट दिया था. जवाब में केकेआर ने सिर्फ 4 विकेट खोकर इस मैच में जीत हासिल कर ली. केकेआर की ओर से अजिंक्य रहाणे ने 44 रनों की बेहतरीन पारी खेली. सीएसके की ओर से ड्वेन ब्रावो ने 3 विकेट झटके. 

Trending news