क्रिकेट के नए 'भगवान' बन रहे हैं महेंद्र सिंह धोनी, ये रहे सबूत
Advertisement

क्रिकेट के नए 'भगवान' बन रहे हैं महेंद्र सिंह धोनी, ये रहे सबूत

महेंद्र सिंह धोनी की एक झलक पाने के लिए और उनके पैर छूने के लिए फैन कोई भी खतरा उठाने के लिए तैयार हैं. 

महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई टीम अंकतालिका में दूसरे नंबर पर है (PIC : IANS)

नई दिल्ली: भले ही टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली हों, लेकिन महेंद्र सिंह धोनी का दर्जा आज भी सबसे ऊपर है. खुद विराट कोहली भी अक्सर मैदान पर और मैदान के बाहर भी धोनी सलाह लेते नजर आते हैं. टीम के कोच और हर कोई धोनी की तारीफ करता है. अगर धोनी का आलोचना भी होती है तो एक बड़ी संख्या में फैन्स उनके सपोर्ट में उतर आते हैं. फिलहाल धोनी आईपीएल खेलने में व्यस्त है. धोनी आईपीएल में दो साल के बैन के बाद लौटी चेन्नई के कप्तान हैं. आईपीएल के मैचों में महेंद्र सिंह धोनी की फैन फॉलोइंग का एक अलग ही नजारा देखने को मिल रहा है. 

  1. धोनी ने IPL 2018 में 10 मैच खेलकर 360 रन बनाए हैं
  2. धोनी IPL 2018 में 19 चौके और 27 छक्के जड़ चुके हैं
  3. धोनी आईपीएल इतिहास में 32 स्टंपिंग कर टॉप पर हैं

चेन्नई टीम के हर मैच में महेंद्र सिंह धोनी का एक नया फैन सुर्खियों में आ जाता है. भले ही धोनी की उम्र और उनकी बल्लेबाजी को लेकर आलोचक उनपर सवाल उठाते रहे हों, लेकिन धोनी के फैन्स का विश्वास उनमें रत्तीभर भी कम नहीं हुआ है. धोनी की एक झलक पाने के लिए और उनसे मिलने के लिए किसी भी हद तक गुजरने को तैयार हैं. 

सचिन तेंदुलकर के बाद अगर भारत में किसी क्रिकेटर के प्रति ऐसी दीवानगी देखी गई है तो वह सिर्फ महेंद्र सिंह धोनी हैं. खेल के बीच में, मैदान पर या कहीं और धोनी के फैन्स उनके पैर छूने से गुरेज नहीं करते. धोनी के पांव छूने के लिए फैन्स कोई भी खतरा उठाने को भी तैयार रहते हैं. धोनी के प्रति फैन्स की यही दीवानगी उन्हें क्रिकेट का नया 'भगवान' बना रही है. 

आईपीएल में अब तक चेन्नई की टीम अब तक 10 मैच खेल चुकी है. इनमें से उन्होंने 7 जीते हैं और 3 हारें. अंक तालिका में धोनी की टीम दूसरे नंबर पर है. मुंबई के साथ खेले पहले मैच से लेकर शनिवार को बेंगलुरु के साथ खेले गए मैच में धोनी के कई फैन्स सामने आए हैं. बेंगलुरु के खिलाफ खेले गए मैच में एक बार फिर से एक फैन ने मैदान के बीच में आकर धोनी के पांव छुए.

fallback

इससे पहले कोलकाता के खिलाफ ईडन गार्डन्स में खेले गए मैच में धोनी डगआउट में अपने साथी खिलाड़ियों के साथ है. ऐसे में बिना सिक्योरिटी की परवाह किए एक फैन वहां आ पहुंचा और धोनी के पैर छू लिए. धोनी ने अपने इस फैन की पीठ थपथपा कर उसे आशीर्वाद भी दिया. 

धोनी की एक झलक पाने के उनके फैन्स कोई भी खतरा उठाने के लिए तैयार रहते हैं. इसका सबूत टीम के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने दिया. उन्होंने अपने टि्वटर अकाउंट से धोनी के एक ऐसे ही फैन की तस्वीर शेयर की, जिसने उनकी एक झलक पाने के लिए ट्रैफिक की रफ्तार ही रोक दी थी.

राजस्थान के खिलाफ खेले गए मैच में एक फैन ने मैदान पर आकर धोनी के पैर छुए थे.

महेंद्र सिंह धोनी के इन क्रेजी फैन से आईसीसी भी काफी इंप्रेस हुआ है. आईपीएल के दौरान ही एक लड़की धोनी के लिए एक बेहद प्यार भरा संदेश लिखकर लाई थी. यह पोस्टर इतना खास था कि उसे खुद आईसीसी ने अफने ऑफिशियल टि्वटर हैंडिल से शेयर किया था.

किसी दूसरी टीम को सपोर्ट करने आए खिलाड़ी भी महेंद्र सिंह धोनी के मैदान में आते ही सबकुछ भूलकर सिर्फ और सिर्फ माही... माही... या धोनी... धोनी... चिल्लाने लगते हैं. ऐसा ही कुछ नजारा आईपीएल के ओपनिंग मैच में देखने को मिला था. यह मैच मुंबई और चेन्नई के बीच खेला गया था. इस मैच में मुंबई का फैन मुंबई... मुंबई चिल्ला रहा था, लेकिन जैसे ही धोनी मैदान पर आए इस फैन ने अपना पाला ही बदल लिया.

ऐसा ही एक नजारा बेंगलुरु और चेन्नई के बीच हुए पिछले मैच में भी देखने को मिला था. इस मैच में भी एक लड़की बेंगलुरु को सपोर्ट करने आई थी, लेकिन जैसे ही धोनी ने छक्कों की बरसात करनी शुरू की इस फैन ने अपनी टी-शर्ट बदल ली और धोनी... धोनी चिल्लाने लगी.

आईपीएल ही नहीं, धोनी की यह दीवानगी इंटरनेशनल क्रिकेट के दौरान भी देखने को मिलती है. पिछले साल के आखिर में श्रीलंका और भारत के बीच हुई सीरीज के दौरान भी उनके एक फैन ने धोनी के पांव छूने के लिए मैदान के बीच में आने का खतरा उठाया था. 

fallback

इससे पहले भी उनके प्रशंसक उनके साथ आईपीएल और दूसरे मैचों में इस तरह उनके साथ कर चुके हैं.

MS Dhoni

बता दें कि आईपीएल 2018 में महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई टीम का प्रदर्शन अबतक काफी शानदार रहा है. महेंद्र सिंह धोनी ने 10 मैच खेलकर 360 रन बनाए हैं. इनमें उनका बेस्ट स्कोर 79 नाबाद रहा है. इसमें अबतक वह 3 अर्धशतक जमा चुके हैं. धोनी 360 रन बनाने लिए 19 चौके और 27 छक्के जड़ चुके हैं. धोनी के रिकॉर्ड पर नजर डाले तो देखेंगे कि उन्होंने जब भी टीम को उनकी जरुरत थी शानदार खेल दिखाया है. 

Trending news