IPL 2018 : धोनी ने ईशान किशन को दिए विकेटकीपिंग के टिप्स, फोटो वायरल
Advertisement

IPL 2018 : धोनी ने ईशान किशन को दिए विकेटकीपिंग के टिप्स, फोटो वायरल

इस आईपीएल में बने रहने के लिए मुंबई को ये मैच जीतना हर हाल में जरूरी था. मैच के हीरो एक बार फिर से रोहित शर्मा रहे.

IPL 2018 : धोनी ने ईशान किशन को दिए विकेटकीपिंग के टिप्स, फोटो वायरल

नई दिल्ली : हार के लंबे क्रम को तोड़ते हुए रोहित शर्मा की टीम मुंबई आईपीएल 2018 में जीत की राह पर लौट आई. मुंबई ने जीत भी हासिल की इस आईपीएल 2018   की की सबसे मजबूत टीम चेन्नई के खिलाफ. इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने चेन्नई को 169 पर आउट कर दिया. बाद में इस स्कोर को आसानी से हासिल कर मैच पर अपना कब्जा जमा लिया. इस आईपीएल में बने रहने के लिए मुंबई को ये मैच जीतना हर हाल में जरूरी था. मैच के हीरो एक बार फिर से रोहित शर्मा रहे.

  1. झारखंड की टीम से खेलते हैं ईशान किशन
  2. आईपीएल में मुंबई टीम का हिस्सा हैं इशान किशन
  3. इस समय अच्छे फॉर्म में हैं ईशान किशन

इस मैच में चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 26 रनों की पारी खेली. हालांकि वह इस मैच में एक और कारण से चर्चा में हैं. मैच के दौरान वह मुंबई के विकेटकीपर ईशान किशन को विकेट कीपिंग के टिप्स देते नजर आए. धोनी आईपीएल में सबसे सीनियर खिलाड़ियों में से एक हैं. खासकर विकेटकीपर बल्लेबाजों के लिए तो वह चलता फिरता इंस्टीट्यूट हैं. ऐसे में हर विकेटकीपर बल्लेबाज उनसे हर समय कुछ सीखना चाहते हैं.

VIDEO : युवराज के बारे में सवाल पूछा तो भड़क गए अश्विन, यूजर्स बोले, इतना घमंड ठीक नहीं

मुंबई टीम के विकेटकीपर ईशान किशन झारखंड की ओर से ही खेलते हैं. हालांकि वह रहने वाले बिहार के हैं, लेकिन उनकी टीम झारखंड है. धोनी भी झारखंड से आते हैं. ऐसे में शनिवार के मैच में जैसे ही ईशान किशन को मौका मिला, उन्होंने भी धोनी से कुछ विकेटकीपिंग के टिप्स  ले लिए. धोनी ने उन्हें कुछ ट्रिक्स बताईं.

इस तस्वीर के शेयर होते ही लोगों ने इस लाइक करना शुरू कर दिया. 1.77 लाख लोग इसे अभी तक लाइक कर चुके हैं. इससे पहले इस मैच में मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने नाबाद 56 रनों की कप्तानी पारी खेली. चेन्नई ने अपने दूसरे गृहनगर महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (एमसीए) स्टेडियम में खेले गए मैच में मुंबई के सामने 170 रनों की चुनौती रखी थी, जिसे मुंबई ने दो गेंद शेष रहते हुए दो विकेट खोकर हासिल कर लिया. यह मुंबई की सात मैचों में दूसरी जीत है. चेन्नई के लिए सुरेश रैना ने नाबाद 75 रनों की पारी खेली, लेकिन उनकी इस पारी पर रोहित की पारी भारी पड़ गई. रोहित के अलावा इविन लुइस ने 47 और सूर्यकुमार यादव ने 44 रन बनाए.

VIDEO: धोनी-रैना-भज्जी की बेटियां बन गई हैं बेस्ट फ्रेंड्स, ऐसे करती हैं मस्ती

लुइस और सूर्यकुमार ने मुंबई को शानदार शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 9.5 ओवरों में 69 रन बनाए. हरभजन ने सूर्यकुमार को आउट कर मुंबई को पहला झटका दिया. सूर्यकुमार ने 34 गेंदों का सामना किया और अपनी पारी में पांच चौके तथा एक छक्का लगाया. ड्वायन ब्रावो ने लुइस को अर्धशतक पूरा नहीं करने दिया और 128 के कुल स्कोर पर पवेलियन भेज दिया. लुइस ने रोहित के साथ दूसरे विकेट के लिए 57 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत की राह पर बनाए रखा. लुइस ने अपनी पारी में 43 गेंदों का सामना करते हुए तीन चौके और दो छक्के लगाए.

यहां से रोहित को हार्दिक पांड्या (नाबाद 13) का साथ मिला और दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 42 रनों की साझेदारी कर टीम को इस सीजन में दूसरी जीत दिलाई. रोहित ने अपनी पारी में 33 गेंदों का सामना किया और तीन चौके और दो छक्के लगाए. 

Trending news