धोनी ने किया IPL से रिटायर होने से इनकार, तो ICC की तरफ से आया ऐसा रिएक्शन

 धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से पहले ही संन्यास ले लिया था, लेकिन उन्होंने साफ किया है कि वो अगले साल भी आईपीएल खेलेंगे.  

धोनी ने किया IPL से रिटायर होने से इनकार, तो ICC की तरफ से आया ऐसा रिएक्शन
एमएस धोनी (फोटो-BCCI/IPL)

नई दिल्ली: आईपीएल 2020 (IPL 2020) में चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) ने अपने सफर का अंत जीत के साथ किया है, लेकिन ये टीम प्लेऑफ से पहले ही बाहर हो चुकी थी.  13 साल के इतिहास में चेन्नई टीम ने 11 बार आईपीएल में शिरकत की है, जिसमें इस टीम ने 8 बार फाइनल का सफर तय किया है, और 10 बार प्लेऑफ में जगह बनाई है. ऐसा पहली बार हो रहा है कि चेन्नई ये टूर्नामेंट खेलने के बाद नॉकआउट दौर में नहीं पहुंची है.

यह भी पढ़ें- IPL में KXIP की बदकिस्मती, अंपायर की गलती और पंजाब को चुकानी पड़ी बड़ी कीमत

एमएस धोनी (MS Dhoni) का प्रदर्शन भी इस आईपीएल में बेहद खराब रहा, इस सीजन में उन्होंने महज 200 रन बनाए और इस दौरान एक भी अर्धशतक नहीं लगा, जो किसी भी सीजन में माही का सबसे बुरा प्रदर्शन है. इसके बाद धोनी के आईपीएल से रिटायरमेंट की अफवाह उड़ने लगी.

हालांकि धोनी ने ये बयान देकर अपने समर्थकों को खुश कर दिया है कि वो अगले साल भी चेन्नई की अगुवाई करेंगे. डैनी मॉरीसन ने जब धोनी से पूछा कि क्या किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच चेन्नई की तरफ से उनका आखिरी मैच है? उन्होंने जवाब दिया, ‘निश्चित तौर पर नहीं’.

आईसीसी (ICC) ने धोनी के बयान पर खुशी जताई है और बेहद जुदा अंदाज में कहा है कि धोनी फिलहाल आईपीएल से संन्यास नहीं ले रहे हैं. आईसीसी ने लिखा, 'शाम 7 सात बजकर 29 मिनट पर क्या हम समझें कि एमएस धोनी रिटायर कर चुके हैं? बिलकुल नहीं, #आईपीएल2020.'

धोनी का आईपीएल में शानदार करियर रहा है, उन्होंने अब तक इस टी-20 लीग में 204 मैच खेले हैं जिसमें 40.99 की औसत से 4,632 रन बनाए है. इस दौरान उन्होंने 23 अर्धशतक लगाए हैं. माही का सर्वाधिक स्कोर 84* है. चेन्नई सुपरकिंग्स के अलावा वो राइजिंग पुणे सुपरजायंट (RPS) टीम का हिस्सा रह चुके हैं. बतौर कप्तान उन्होंने चेन्नई सुपरकिंग्स को 3 बार आईपीएल खिताब जिताया है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.