Zee Rozgar Samachar

रिटायरमेंट के बाद धोनी के पास है ऐसा बिजनेस प्लान, होगी करोड़ों की बारिश

'कैप्टन कूल' महेंद्र सिंह धोनी अपने गृह नगर रांची में कड़कनाथ के मुर्गों की फार्मिंग करने का मन बनाया है. माही ने 2 हजार चूजे का ऑर्डर भी दे दिया है.

रिटायरमेंट के बाद धोनी के पास है ऐसा बिजनेस प्लान, होगी करोड़ों की बारिश
एमएस धोनी (फाइल फोटो)

भोपाल: इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने के बाद एमएस धोनी (MS Dhoni) रांची में मध्यप्रदेश के झाबुआ (Jhabua) जिले में पाए जाने वाले कड़कनाथ मुर्गे (Kadaknath Chicken) की फार्मिंंग करते नजर आएं तो किसी को हैरानी नहीं होनी चाहिए, क्योंकि उन्होंने 2,000 चूजे खरीदने का ऑर्डर झाबुआ के आदिवासी किसान को दिया है.

यह भी पढ़ें- UAE से लौटते वक्त एयरपोर्ट पर फंसीं जूही चावला, AAI पर जमकर भड़कीं

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, महेंद्र सिंह धोनी अपने गृह नगर रांची में कड़कनाथ के मुर्गो की फार्मिंग करने का मन बनाया है. धोनी ने ये चूजे खरीदने के लिए झाबुआ के आदिवासी किसान विनोद मेंड़ा को अग्रिम भुगतान के साथ 2 हजार चूजे 15 दिसंबर तक रांची भेजने का ऑर्डर दिया है.

Dhoni Murga

झाबुआ के कड़कनाथ मुर्गा अनुसंधान केंद्र के निदेशक डॉक्टर आईएस तोमर ने मीडिया को बताया है कि धोनी ने अपने दोस्तों के जरिए संपर्क साधा था, लेकिन केंद्र में समय पर चूजे नहीं थे, इसलिए उन्हें झाबुआ के थांदला के आदिवासी किसान से संपर्क करने को कहा गया जो कड़कनाथ मुर्गे की फार्मिग करते हैं.

 

गौरतलब है कि कड़कनाथ मुर्गा मध्यप्रदेश के झाबुआ की पहचान है और भारत सरकार से कड़कनाथ को जीआई टैग भी मिल चुका है. ये मुर्गा काले रंग का, काले खून, काले हड्डी और काले मांस के साथ लजीज स्वाद के लिए पहचाना जाता है. ये मुर्गा फैट और कोलेस्ट्रोल-फ्री भी होता है.
(इनपुट-आईएएनएस)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.