IPL 2022: Rohit Sharma की कप्तानी से टीम इंडिया को भी खतरा! जल्द इस खिलाड़ी को सौंपी जानी चाहिए कमान
Advertisement

IPL 2022: Rohit Sharma की कप्तानी से टीम इंडिया को भी खतरा! जल्द इस खिलाड़ी को सौंपी जानी चाहिए कमान

IPL 2022: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में आईपीएल सीजन 15 में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का क्या हाल हुआ है ये पूरी दुनिया ने देखा. ऐसे में रोहित की कप्तानी आने वाले समय में टीम इंडिया के लिए भी मुश्किलें खड़ी कर सकती है. 

 

फोटो (IPL)

Mumbai Indians Rohit Sharma: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में आईपीएल सीजन 15 में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का क्या हाल हुआ है ये पूरी दुनिया ने देखा. ये टीम अपने पहले 8 मुकाबले हारकर लीग से सबसे पहले बाहर हो चुकी है. मुंबई के ऐसे प्रदर्शन के बाद रोहित की कप्तानी पर भी जमकर सवाल उठ रहे हैं. रोहित टीम इंडिया (Team India) के लिए भी तीनों फॉर्मेट में कप्तानी करते हैं और अगर ऐसा ही रहा तो आने वाले समय में भारतीय टीम के लिए भी रोहित की कप्तानी काल साबित हो सकती है. 

रोहित की कप्तानी पर उठे सवाल!

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लगातार खराब प्रदर्शन के बाद कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भी सवालों के घेरे में हैं. रोहित ने इस सीजन में ज्यादा खास कप्तानी नहीं की है. लोगों ने तो यहां तक कह दिया है कि जबतक पिछले सीजन में रोहित के पास अच्छे खिलाड़ी थे तबतक वो जीत हासिल करते रहे, लेकिन टीम बदलते ही उनकी कप्तानी सबके सामने आ गई है. अगर ऐसा ही रहा तो रोहित की कप्तानी से टीम इंडिया को भी खतरा हो सकता है. रोहित की कप्तानी का असर उनके खेल पर भी लंबे समय से दिख ही रहा है. 

ये खिलाड़ी बन सकता है नया कप्तान

रोहित (Rohit Sharma) वैसे भी लंबे समय तक टीम इंडिया के कप्तान नहीं बने रह पाएंगे. ये खिलाड़ी इस वक्त 34 साल का है और इस उम्र तक बड़े-बड़े खिलाड़ी का करियर खत्म होने की ओर बढ़ने लगता है. ऐसे में कुछ ही समय के बाद भारतीय टीम को एक नए कप्तान की जरूरत पड़ सकती है. ये पद टीम इंडिया (Team India) के घातक ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) संभाल सकते हैं. हार्दिक ने जब से चोट से ठीक होकर क्रिकेट में वापसी की है तभी से उन्होंने तूफान मचाया हुआ है. 

कप्तानी में दिखता है दम

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी का दम इस सीजन में सभी ने देखा है. हार्दिक (Hardik Pandya) ने गुजरात टाइटंस की कप्तानी बेहतरीन अंदाज में की है और ये टीम अब आईपीएल 2022 के खिताब को जीतने की सबसे बड़ी दावेदार मानी जा रही है. गुजरात 7 में से 6 मैच जीतकर लीग टेबल में 12 अंकों के साथ सबसे ऊपर है. हार्दिक की कप्तानी में इस टीम का हर एक खिलाड़ी खुलकर खेल रहा है. गुजरात की टीम अबतक एक मैच सिर्फ सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हारी है. 

बल्लेबाजी में भी किया कमाल

हार्दिक (Hardik Pandya) पर कप्तानी का बोझ आने के बाद उनकी कप्तानी पर अबतक कोई खास असर नहीं पड़ा है. हार्दिक इस सीजन ऑरेंज कैप जीतने के भी बड़े दावेदार हैं. उन्होंने सिर्फ 6 मैचों में 295 रन ठोक दिए हैं और वो लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं. बल्ले के साथ-साथ हार्दिक एक बार गेंद से भी सुपरहिट नजर आ रहे हैं. हार्दिक गुजरात के लिए कई बार पावरप्ले में भी गेंदबाजी करते हैं और उसी के साथ विकेट भी झटकते हैं. 

Trending news