IPL 2020: KXIP के खिलाफ ये होगी मुंबई इंडियंस की रणनीति, शेन बांड ने किया खुलासा

मुंबई और पंजाब में होगी कड़ी टक्कर, मुंबई की जीत के लिए शेन बांड ने बनाई है रणनीति, कहा कि पंजाब के सलामी बल्लेबाजों को रोकने होगा अहम

IPL 2020: KXIP के खिलाफ ये होगी मुंबई इंडियंस की रणनीति, शेन बांड ने किया खुलासा
शेन बांड ने की KXIP के खिलाफ रणनीति (फोटो-BCCI/IPL)

अबुधाबी: मुंबई इंडियंस (MI) के गेंदबाजी कोच शेन बांड (Shane Bond) ने कहा कि अगले इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) मैच में उनकी टीम के निशाने पर किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के कप्तान लोकेश राहुल (KL Rahul) होंगे. पंजाब के सलामी बल्लेबाज राहुल और मयंक अग्रवाल का मौजूदा आईपीएल में प्रदर्शन शानदार रहा है.

बांड ने मुंबई और पंजाब के बीच होने वाले मैच में इन दोनों सलामी बल्लेबाजों को रोकने की अहमियत समझते हैं और उन्होंने कहा कि शुरू में विकेट चटकाना गत चैम्पियन टीम की सफलता के लिए महत्वपूर्ण होगा.

न्यूजीलैंड के इस पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा कि, ‘लोकेश राहुल ने पिछले कुछ मैचों में हमारे खिलाफ रन बनाए हैं और वह शानदार खिलाड़ी हैं. हम दोपहर को गेंदबाजों की बैठक कर रहे हैं, जिसमें अपने प्रतिद्वंद्वियों के लिए अच्छा खेल रहे खिलाड़ियों के खिलाफ अपनी योजना पर बात करेंगे. लोकेश राहुल बेहतरीन खिलाड़ी है जो मैदान के चारों तरफ रन बनाता है’.

उन्होंने कहा, ‘हम यह भी जानते हैं कि राहुल आमतौर पर बीच के ओवरों में समय लेता है, इसलिए यह शायद उस पर और उसके साथ खेलने वाले बल्लेबाजों पर दबाव बनाने का अच्छा मौका हो सकता है. हम उसे ऐसे क्षेत्र में रन नहीं बनाने देंगे जिसमें वह काफी मजबूत है. वह एक्स्ट्रा कवर पर काफी रन जुटाता है और फाइन लेग पर भी. हम उसे आउट करने की विशेष योजना बनाएंगे’.

बांड ने कहा कि मुंबई इंडियंस की गेंदबाजी इकाई में किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाजी विभाग को ध्वस्त करने की काबिलियत है. उन्होंने कहा, ‘हमारे पास बेहतरीन गेंदबाजी इकाई है, हमें सिर्फ उन पर दबाव बनाना होगा. लेकिन ध्यान रखना होगा कि उनके दो मुख्य बल्लेबाजों ने अभी तक शानदार खेल दिखाया है’.

बांड ने कहा, ‘अगर हम कुछ दबाव बना दें और इन खिलाड़ियों को जल्दी आउट कर दें तथा मध्यक्रम में शुरू में ही थोड़ा और दबाव बना दें तो हम उन्हें ज्यादा रन बनाने से रोक सकते हैं.

(इनपुट-भाषा)