IPL 2020: 2015 से RR के खिलाफ नहीं जीती MI, ये रहे पिछले 5 मैचों के आंकड़े

आईपीएल 13 का 20वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा. इससे पहले हम गौर करेंगे पिछले 5 मैचों के आधार पर मुंबई और राजस्थान की आपसी भिड़ंत के आंकड़ों पर.

IPL 2020: 2015 से RR के खिलाफ नहीं जीती MI, ये रहे पिछले 5 मैचों के आंकड़े
आईपीएल के पिछले 5 मैचों में MI vs RR में से कौन आगे (फोटो क्रेडिट-BCCI/IPL)

अबू धाबी: आईपीएल 2020 (IPL 2020) के तहत 20वें मैच में भिड़ंत गतविजेता मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स (MI vs RR) के बीच है. इस आईपीएल सीजन में मुंबई इंडियंस दूसरी सफल टीम है. वहीं राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अपने पिछले 2 मैचों लगातार हार का सामना करना पड़ा है.

इस बीच हम आपको बताने जा रहे हैं, आईपीएल इतिहास में एम आई और राजस्थान के बीच खेल गए पिछले पांच मैचों की कहानी के बारे में और जानेंगे कि किस टीम का पलड़ा एक दूसरे के खिलाफ भारी है. 

मुंबई को नहीं मिली 2015 से जीत

गौरतलब है कि इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और मुंबई इंडियंस की टीम जब भी आपस में टकरायीं हैं, तब-तब मुकाबला कांटे की टक्कर और बराबरी के आधार  पर रहा है. वहीं अगर गौर किया जाए पिछले पांच मैचों में इन दोनों टीमों के रिकॉर्ड के बारे में तो उसमें पलड़ा राजस्थान रॉयल्स का भारी है.

पिछले 5 आईपीएल मैचों में से मात्र एक मुकाबला मुंबई इंडियंस की टीम  एक मैच भी जीतने में सफल नहीं रही है, इन 5 मैचों में जीत के साथ राजस्थान की टीम लीड कर रही है. मालूम हो कि मुंबई इंडियंस की टीम साल 2015 (IPL 2015) के बाद से राजस्थान के खिलाफ एक भी मैच जीतने में नाकाम रही है. जिसके तहत रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में इस बार मुंबई की टीम 5 साल बाद रॉयल्स को मात देने की पूरी कोशिश करेगी. 

आईपीएल 2020 में अब तक ऐसा रहा मुंबई-राजस्थान का प्रदर्शन

इस आईपीएल संस्करण 13 (IPL 13) के तहत मुंबई इंडियंस डिफेंडिंग चैंपियन की तरह अपना खेल दिखा रही है. एम आई (MI) की टीम ने अब कर इस सीजन 5 मैच खेले हैं, जिनमें से 3 में जीत और 2 में हार दर्ज की है. साथ ही मुंबई ने अपने पिछले मुकाबले में भी शानदार जीत हासिल ही है.

वहीं राजस्थान रॉयल्स (RR) की टीम ने इस टूर्नामेंट शुरुआत बेहद धमाकेदार की थी और 2 लागातर मैच जीते थे, लेकिन पिछले दो मैचों में मिली हार के बाद रॉयल्स का गणित गड़बड़ा गया है. ऐसे में मुंबई इंडियंस के विरुद्ध राजस्थान रॉयल्स जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी.