Zee Rozgar Samachar

IPL 2020: पैट कमिंस ने RR पर बरपाया कहर, बना डाला ये अनूठा रिकॉर्ड

राजस्थान रॉयल्स को 60 रनों से हराकर आईपीएल 2020 के 54वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने बाजी मार ली है. इस मैच में केकेआर की जीत के हीरो तेज गेंदबाज पैट कमिंस रहे.   

IPL 2020: पैट कमिंस ने RR पर बरपाया कहर, बना डाला ये अनूठा रिकॉर्ड
केकेआर की जीत के हीरो रहे पैट कमिंस (फोटो क्रेडिट-BCCI/IPL)

दुबई: आईपीएल सीजन 13 (IPL 13) में कोलकाता नाइट राइडर्स ने कमाल की वापसी की है. केकेआर (KKR) ने रविवार को राजस्थान रॉयल्स (RR) को 60 रनों खदेड़ कर अंक तालिका में 8वें पायदान से सीधा चौथे पायदान पर छलांग लगाई है.

कोलकाता की इस सफलता के पीछे सबसे बड़ा योगदान टीम के तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) का रहा. क्योंकि कमिंस ने अपनी घातक बॉलिंग के दम पर 4 विकेट हासिल करते हुए रॉयल्स को मैच से बाहर कर दिया था. इस दौरान पैट कमिंस ने टूर्नामेंट में अपने नाम एक अनूठा रिकॉर्ड दर्ज किया है. 

आईपीएल में कमिंस की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 

आईपीएल 2020 (IPL 2020) के 54वें मुकाबले में केकेआर (Kolkata Knight Riders) के पेसर पैट कमिंस ने राजस्थान रॉयल्स को शुरुआत से झटके दिए. रॉयल्स की बल्लेबाजी की कमर को तोड़ते हुए ऑस्ट्रेलिया के इस तेज गेंदबाज ने रॉबिन उथप्पा, बेन स्टोक्स, स्टीव स्मिथ और रियान पराग को पवेलियन का रास्ता दिखाया.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

Cummins #rvcjinsta

A post shared by RVCJ Media (@rvcjinsta) on

जिसके आधार पर पैट कमिंस ने अपने कोटे के 4 ओवर में 34 रन देकर 4 विकेट चटकाए. ऐसे में इंडियन प्रीमियर लीग में 15.5 करोड़ की मोटी रकम के तहत सबसे मंहगे खरीदे गए ओवरसीज खिलाड़ी कमिंस ने 4-34 विकेट हासिल कर इस लीग में अपना सर्वश्रेष्ठ बॉलिंग प्रदर्शन किया. पैट कमिंस को इस मैच में बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन करने के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया. 

पैट कमिंस ने पहली 5 बॉल में दिए थे 19 रन 

गौरतलब है कि राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ इस मैच में पैट कमिंस की शुरुआत बेहद खराब रही. जिसके तहत कमिंस की पहली गेंद पर रॉयल्स के रॉबिन उथप्पा ने छक्का जड़ दिया. उसके बाद बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के एक छक्के और चौके की मदद से पैट कमिंस ने पहली 5 गेंदों में कुल 19 रन खाए.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

He conceded 19 off his first five deliveries, but Pat Cummins made a comeback for the ages #KKRvRR #IPL2020

A post shared by ESPNcricinfo (@espncricinfo) on

लेकिन इसी ओवर की आखिरी गेंद पर पैट कमिंस ने उथप्पा को आउट कर मैच में खतरनाक तरीके से वापसी की. मालूम हो कि इस आईपीएल सीजन में कमिंस ने अब तक 12 विकेट झटके हैं. जबकि बल्ले से कमाल दिखाते हुए पैट कमिंस ने 146 रन भी बनाए हैं, जिसमें एक अर्धशतक भी शामिल है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.