Advertisement
photoDetails1hindi

IPL 2022: जडेजा ही नहीं, इन 5 खिलाड़ियों ने भी बीच IPL छोड़ी कप्तानी, नाम जानकर रह जाएंगे हैरान

IPL 2022 के बीच में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का कप्तान बदला चुका है. सीजन की शुरुआत से पहले रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को चेन्नई का कप्तान बनाया गया था, लेकिन हाल ही में रवींद्र जडेजा ने सीएसके की कप्तानी छोड़ी दी है. एक बार फिर महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) टीम की कमान संभालते दिखाई देंगे. ये पहला मौका नहीं है जब बीच आईपीएल किसी कप्तान ने कप्तानी छोड़ी है. आईपीएल में इससे पहले भी कई खिलाड़ी सीजन के बीच में कप्तानी छोड़ चुके हैं.

दिनेश कार्तिक

1/5
दिनेश कार्तिक

साल 2020 में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की कमान दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) के हाथों में थी. कार्तिक की कप्तानी में कोलकाता का प्रदर्शन काफी खराब रहा था. इसके बाद बीच आईपीएल उनकी जगह इयोन मोर्गन को कोलकाता नाइट राइडर्स का कप्तान बनाया गया था.

डेविड वॉर्नर

2/5
डेविड वॉर्नर

डेविड वॉर्नर (David Warner) सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की टीम को आईपीएल का चैंपियन बनाने वाले इकलौते कप्तान हैं. उनकी कप्तानी में टीम ने साल 2016 में खिताब जीता था. लेकिन साल 2021 में उनका प्रदर्शन काफी खराब रहा था.  ऐसे में बीच सीजन उन्हें कप्तानी से हटाया गया था. उनकी जगह केन विलियम्सन को कप्तान बनाया गया था.

डेविड मिलर

3/5
डेविड मिलर

डेविड मिलर (David Miller) भी आईपीएल में कप्तानी कर चुके हैं. साल 2016 में डेविड मिलर को पंजाब की टीम ने कप्तान बनाया था, लेकिन उनकी कप्तानी में टीम का खेल काफी खराब रहा. बीच आईपीएल उनकी जगह मुरली विजय को टीम का कप्तान बनाया गया था.

गौतम गंभीर

4/5
गौतम गंभीर

आईपीएल के सबसे सफल कप्तानों में से एक गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) भी आईपीएल के बीच में कप्तानी छोड़ने वाले खिलाड़ियों में शामिल है. साल 2018 में गौतम गंभीर मे बीच आईपीएल कप्तानी छोड़ दी थी. उनकी जगह टीम की कमान श्रेयस अय्यर के हाथों में दी गई थी.

अजिंक्य रहाणे

5/5
अजिंक्य रहाणे

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) भी बतौर कप्तान आईपीएल में बिल्कुल फ्लॉप रहे थे. साल 2019 में अजिंक्य रहाणे को राजस्थान रॉयल्स (RR) का कप्तान बनाया गया था, लेकिन उनकी कप्तानी में टीम अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रही थी. उनसे बीच आईपीएल कप्तानी छीन ली गई थी और स्टीव स्मिथ को कप्तान बनाया गया था.

ट्रेन्डिंग फोटोज़