Advertisement
photoDetails1hindi

IPL 2022: पर्पल कैप जीतने के सबसे बड़े दावेदार हैं ये 5 बॉलर, लिस्ट में 4 भारतीय

IPL 2022 Purple Cap: आईपीएल का सीजन 15 बेहद धमाकेदार अंदाज में खेला जा रहा है. लीग में हर दिन एक कमाल का मैच देखने को मिलता है. आईपीएल (IPL) के अंत में हर बार सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज को पर्पल कैप दी जाती है. इस साल पर्पल कैप जीतने के सबसे बड़े दावेदार युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को माना जा रहा है. लेकिन चहल को कई और दूसरे गेंदबाजों से टक्कर मिल रही है. आइए नजर डालते हैं उन 5 बॉलर्स पर जो इस साल पर्पल कैप जीत सकते हैं. 

युजवेंद्र चहल

1/5
युजवेंद्र चहल

इस साल पर्पल कैप जीतने का सबसे बड़ा दावेदार युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को माना जा रहा है. चहल इस वक्त पर्पल कैप लिस्ट में टॉप पर हैं. उन्होंने सिर्फ 6 मैचों में 17 विकेट अपने नाम कर लिए हैं. इस दौरान चहल की औसत सिर्फ 7.3 रन रहा है. 

कुलदीप यादव

2/5
कुलदीप यादव

चहल को इस सीजन उनके ही जोड़ीदार और दिल्ली कैपिटल्स के स्टार स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) से अच्छी टक्कर मिल रही है. कुलदीप चहल से ठीक नीचे दूसरे पायदान पर हैं. उन्होंने अबतक 6 मैचों में 13 विकेट हासिल किए हैं. उनका औसत भी 8 से कम ही रहा है. 

टी नटराजन

3/5
टी नटराजन

आईपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद के स्टार तेज गेंदबाज टी नटराजन (T Natrajan) का प्रदर्शन भी कमाल का रहा है. नटराजन ने 6 मैचों में 12 विकेट अपने नाम कर लिए हैं और वो भी पर्पल कैप जीतने के बड़े दावेदार हैं. 

वनिंदु हसरंगा

4/5
वनिंदु हसरंगा

एक और गेंदबाज जिसने आईपीएल 2022 में सभी का ध्यान खींचा है वो हैं श्रीलंका के वनिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga). हसरंगा आरसीबी के लिए खेल रहे. उनका प्रदर्शन कमाल का रहा है और उन्होंने 7 मैचों में 11 विकेट अपने नाम किए हैं. 

आवेश खान

5/5
आवेश खान

पिछले साल पर्पल कैप लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहने वाले आवेश खान (Avesh Khan) इस साल भी बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्होंने 7 मैचों में 11 विकेट अपने नाम किए हैं. लखनऊ सुपर जायंट्स की ओर से खेलते हुए आवेश का प्रदर्शन कमाल का रहा है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़