close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

विंडीज के प्लेयर्स को IPL में धूम-धड़ाके का डबल फायदा, खूब कमाया नोट अब विश्व कप का कटाया टिकट

वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई वेस्ट इंडीज टीम में बहुत से खिलाड़ी ऐसे हैं जो इस साल आईपीएल में किसी न किसी टीम का हिस्सा रहे हैं. कई खिलाड़ियों ने इस सीजन में बढ़िया प्रदर्शन किया है जिससे उन्हें विश्वकप टीम में जगह मिली. 

विंडीज के प्लेयर्स को IPL में धूम-धड़ाके का डबल फायदा, खूब कमाया नोट अब विश्व कप का कटाया टिकट
(फोटो: IANS)

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में प्लेऑफ मुकाबले मंगलवार से शुरू होने जा रहे हैं. वहीं इस महीने की 30 तारीख से शुरू हो रहे वर्ल्ड कप  के लिए चुने गए बहुत से खिलाड़ी अपनी राष्ट्रीय टीम से जुड़ने के लिए वापस अपने देश लौट चुके हैं. अब तक वेस्टइंडीज क्रिकेट ने अपनी टीम घोषित नहीं की थी, लेकिन सोमवार को उसने भी अपनी टीम घोषित कर दी है. इसमें कई खिलाड़ी ऐसे हैं जो इस सीजन में आईपीएल में बढ़िया प्रदर्शन कर रहे थे. 

बोर्ड से विवाद के चलते नेशनल टीम में नहीं थे खिलाड़ी
आईपीएल में कई विंडीज खिलाड़ी ऐसे हैं जो अपनी राष्ट्रीय क्रिकेट टीम का हिस्सा नहीं है. अपने बोर्ड से विवाद होने के कारण ये खिलाड़ी वैसे तो शानदार प्रदर्शन रहे हैं, लेकिन फिर भी वेस्टइंडीज टीम में नहीं थे. अब विश्व कप से पहले विंडीज मैनेजमेट पूरी तरह से बदल गया और विश्व कप के लिए चुनी गई टीम से साफ संकेत दिया गया है कि अब वेस्टइंडीज क्रिकेट बदलाव की ओर है.

यह भी पढ़ें: VIDEO: जब क्रिस गेल के नए लुक पर केएल ने पूछा सवाल, जानिए क्या मिला जवाब

क्रिस गेल को मिली बड़ी जिम्मेदारी
सबसे ज्यादा चौंकाने वाला नाम विंडीज विश्व कप टीम में क्रिस गेल का है. वे केवल टीम में ही नहीं चुने गए हैं बल्कि उन्हें टीम का उपकप्तान भी बनाया गया है. इससे पहले उन्होंने 2019 में अब तक वेस्टइंडीज के लिए इंग्लैंड के खिलाफ फरवरी में पांच वनडे मैच खेले हैं. उससे पहले 2018 में 9 और 2017 में 6 वनडे मैच खेले हैं 2016 में वे टीम में नहीं थे. 

Chris Gayle

आईपीएल में चमके रसेल को भी मिला ईनाम
क्रिस गेल के बाद इस साल सबसे ज्यादा चर्चा में रहे आंद्रे रसेल का चयन भी खास है. रसेल ने इस बार आईपीएल में बेहतरीन बल्लेबाजी की उनके नाम अब तक सबसे ज्यादा 52 छक्के हैं. उनका स्ट्राइक रेट भी 240.18 का है जो कि सीजन का सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट है. उन्होंने सीजन में 510 रन बनाए हैं. रसेल ने वेस्टइंडीज के लिए 2015 में 13 वनडे खेलने के बाद 2018 में एक ही वनडे खेला था. 

ये खिलाड़ी भी नजर आए आईपीएल में
इन दो खिलाड़ियों के अलावा कार्लोस ब्रैथवेट, इवान लुइस, निकोलस पूरन और शिमरोन हेटमायर भी ऐसे खिलाड़ी हैं जो वेस्टइंडीज टीम में चुने गए हैं और इस सीजन में आईपीएल मैच खेलते दिखाई दिए. ये खिलाड़ी आयरलैंड में जारी तीन देशों की त्रिकोणीय वनडे सीरीज के लिए नहीं चुने गए हैं. इनमें से निकोलस पूरन ने आईपीएल में पंजाब के लिए टीम के आखिरी लीग मैच में प्रभावी बल्लेबाजी की. वहीं शिमरोन हेटमायर ने भी अपनी टीम बेंगलुरू के आखिरी मुकाबले में शानदार बल्लेबाजी कर टीम के जीत की दहलीज पर पहुंचाया था. 

यह है वेस्टइंडीज की टीम: जेसन होल्डर (कप्तान), आंद्रे रसेल, एश्ले नर्स, कार्लोस ब्रैथवेट, क्रिस गेल (उप कप्तान) डैरेन ब्रावो, इवान लुइस, फैबियन ऐलन, केमार रोच, निकोलस पूरन, ओशाने थॉमस, शाई होप, शेनन, गैब्रियल, शेल्डन, कॉट्रोल और शिमरोन हेटमायर.