IPL 2020: संजू सैमसन ने आईपीएल में पूरे किए 100 छक्के
Advertisement

IPL 2020: संजू सैमसन ने आईपीएल में पूरे किए 100 छक्के

राजस्थान रॉयल्स के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन पर किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ अपने आईपीएल करियर के 100 छक्के पूरे कर लिए हैं. 

 

आईपीएल में संजू सैमसन ने पार किया 100 छक्कों का आंकड़ा (फोटो क्रेडिट-BCCI/IPL)

शारजाह: राजस्थान रॉयल्स के धाकड़ बल्लेबाज संजू सैमसन ने अपने आईपीएल करियर के 100 छक्के पूरे कर लिए हैं. संजू सैमसन ने यह खास उपलब्धि आईपीएल 2020 के 9वें मैच के दौरान किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ हासिल की है. संजू मौजूदा समय में इंडियन प्रीमियर लीग के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में शुमार हैं और आईपीएल सीजन 13 में भी सैमसन अपने बल्ले की छाप छोड़ते जा रहे हैं. 

  1. संजू सैमसन ने पूरे किए 100 आईपीएल सिक्स
  2. ऐसा करने वाले 11वें भारतीय खिलाड़ी सैमसन
  3. पंजाब के विरुद्ध सैम ने हासिल की उपलब्धि

विकेटकीपर बैल्लेबाज संजू बड़े-बड़े शॉट्स मारने का शौक रखते हैं. संजू सैमसन ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स की पारी के दौरान पांचवे ओवर में गेंदबाज कुलदीप बिश्नोई की गेंद पर मिड ऑन के ऊपर से छक्का मारकर अपने 100 आईपीएल सिक्स पूरे किए. दरअसल इस मुकाबले से पहले संजू सैमसन को इस कारनामे को पूरा करने के लिए महज 2 छक्कों की दरकार थी और मौके का फायदा उठाते हुए संजू सैमसन यह करिश्मा कर दिखाया है. 

इसके साथ ही संजू सैमसन आईपीएल में 100 सिक्स लगाने वाले 11वें भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं. वहीं ओवर ऑल आईपीएल सिक्स के मामले में सैमसन 19वें पायदान पर काबिज हैं. इससे पहले संजू सैमसन ने शारजहा के मैदान पर इस टूर्नामेंट में राजस्थान के पहले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ भी 9 छक्के लगाए थे. वहीं दिनेश कार्तिक के 101 छक्कों के रिकॉर्ड को भी सैमसन ने तोड़ा है.

संजू सैमसन ने यह कीर्तिमान अपने आईपीएल करियर के 95 मैचों में हासिल किया है. इतना ही नहीं संजू सैमसन के नाम आईपीएल में 2 शतक और 11 अर्धशतक भी दर्ज हैं. वहीं अगर बात की जाए आईपीएल में सर्वाधिक छक्कों के बारे में तो वह किंग्स इलेवन पंजाब के बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने इस लीग में 326 सिक्स लगाए हैं. जब भारतीय खिलाड़ी के आधार महेंद्र सिंह धोनी ने दुनिया की इस सबसे बड़ी लीग में 212 बार गेंद को हवाई यात्रा पर भेजा है. 

Trending news