राशिद खान ने बताया क्यों अफगानिस्तान की टीम जीत सकती है टी-20 वर्ल्ड कप
Advertisement

राशिद खान ने बताया क्यों अफगानिस्तान की टीम जीत सकती है टी-20 वर्ल्ड कप

राशिद खान की काबिलियत से हर क्रिकेट फैंस वाकिफ है,  राशिद का ख्वाब है कि उनकी राष्ट्रीय टीम आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप पर कब्जा जमाए.

राशिद खान (फाइल फोटो)

दुबई: अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) ने कहा है कि उनके देश के खिलाड़ियों के पास टी20 वर्ल्ड कप जीतने की काबिलियत और हुनर है. उन्हें हालांकि यह स्वीकार करने में कोई परेशानी नहीं कि भारत के खिलाफ डेब्यू टेस्ट में उनकी टीम को पता नहीं चला कि वे क्या कर रहे हैं और महज 2 दिनों में मैच हार गए. तकरीबीन 2 साल पहले भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में आगाज करते हुए बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में अफगानिस्तान को पारी और 262 रन की करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी.

  1. दिग्गज गेंदबाज राशिद खान ने किया दावा
  2. अफगानिस्तान टीम जीत सकती है T-20 WC
  3. भारत के खिलाफ टेस्ट में हार को नहीं भूले हैं राशिद

अफगानिस्तान के सबसे कामयाब खिलाड़ी माने जाने वाले राशिद ने कहा, ‘अभी टीम (अफगानिस्तान) जो चाह रही और देश के लोग जो उम्मीद कर रहे है उसमें मुझे लगता है कि हमारी सबसे बड़ी उपलब्धि टी20 वर्ल्ड कप जीतना होनी चाहिए.’इस लेग स्पिनर ने भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के कार्यक्रम ‘डीआरएस विद ऐश’ में कहा, ‘हमारे पास सभी कौशल और प्रतिभाएं हैं. हमें बस अपने आप में यह विश्वास करने की जरूरत है कि हम यह कर सकते हैं.’

उन्होंने कहा, ‘जब आप उस टेस्ट (भारत के खिलाफ) के बारे में पूछेंगे तो वहां हमें निराशा इसलिए हुई क्योंकि बड़ी टीमों के खिलाफ हमें अनुभव नहीं था. हमें बड़ी टीमों के खिलाफ ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिलता है.’ डेब्यू टेस्ट को याद करते हुए अफगानिस्तान के कप्तान ने कहा, ‘‘ पूरे देश का सबसे बड़ा सपना पूर्ण सदस्य टीम कहलाना और टेस्ट मैच खेलना था.’

उन्होंने कहा, ‘जब हम आपकी टीम के खिलाफ अपना पहला टेस्ट खेल रहे थे, तब हमें नहीं पता था कि हम क्या कर रहे हैं। हर किसी का ध्यान पहला चौका, पहला रन, पहला छक्का लगाने जैसी चीजों पर था. हमारे खिलाड़ी टी20 के लिए जाने जाते है. मेरा और मेरे देश का एक ही सपना है कि एक दिन हम टी20 विश्व कप जीतें. अफगानिस्तान क्रिकेट और हम सब के लिए यह सबसे बड़ी उपलब्धि होगी.
(इनपुट-भाषा)

Trending news