IPL 2020: केकेआर के खिलाफ विराट कोहली हासिल कर सकते हैं यह कीर्तिमान 

आईपीएल 2020 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुकाबला खेलना है. इस मैच में सबकी निगाहें आरसीबी के कप्तान विराट कोहली पर रहेंगी. कोहली इस मैच में कई बड़े रिकॉर्ड बना सकते हैं.   

IPL 2020: केकेआर के खिलाफ विराट कोहली हासिल कर सकते हैं यह कीर्तिमान 
केकेआर के सामने कोहली बना सकते हैं विराट रिकॉर्ड (फोटो क्रेडिट-BCCI/IPL)

शारजाह: टीम इंडिया और आईपीएल फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) मौजूदा समय में बेहतरीन फॉर्म से गुजर रहे हैं. इस बीच अपनी शानदार बल्लेबाजी लय को बरकरार रखते हुए कोहली कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ भी अपना जलवा दिखाना चाहेंगे.

अगर शारजाह ( Sharjah) में केकेआर के सामने विराट कोहली का बल्ला बोलता है, तो वह इस टूर्नामेंट में एक मील का पत्थर स्थापित कर सकते हैं. आइए जानते हैं कोहली के उस विराट रिकॉर्ड के बारे में. 

आईपीएल में 200 सिक्स से 3 कदम दूर कोहली

गौरतलब है कि आईपीएल 2020 (IPL 2020) में कोलकाता नाइट राइडर्स के विरुद्ध आरसीबी के कप्तान विराट कोहली आईपीएल छक्कों के मामले में एक अनूठा कीर्तिमान रच सकते हैं. दरअसल कोहली अगर इस मैच में 3 छक्के लगाने में सफल हो जाते हैं तो वह दुनिया की इस सबसे बड़ी टी20 लीग में 200 छक्कों का जादुई आंकाड़ा छू लेंगे.

फिलहाल कोहली ने 183 मैचों में 197 सिक्स लगाए हैं. ऐसे में  विराट यह उपलब्धि हासिल करने में कामयाब रहते है तो वह आईपीएल (IPL) में 200 छक्के जड़ने वाले 5वें बल्लेबाज बन जाएंगे. साथ ही इस मामले में विराट महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) और रोहित शर्मा के बाद तीसरे भारतीय खिलाड़ी होंगे. 

यह भी पढ़ें: IPL 2020: जानिए RCB vs KKR में से किसका पलड़ा भारी

पिछले मैच में बनाए थे कई रिकॉर्ड
 
इससे पहले आईपीएल 13 (IPL 13) में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ विराट कोहली नाबाद 90 रनों की बेजोड़ पारी खेली. उस दौरान कोहली ने आईपीएल मे सबसे अधिक सिक्स लगाने के मामले में सीएसके के सुरेश रैना (Suresh Raina) को पीछा छोड़ा.

यह भी पढे़ं: Delhi Capitals को झटका, ऋषभ पंत इतने दिनों के लिए मैदान से बाहर

इसके साथ ही विराट ने आईपीएल में चेन्नई के सामने 800 रनों का आंकड़ा पार किया. ऐसे में केकेआर के विरुद्ध शारजाह के मैदान पर होने वाले मुकाबले में किंग कोहली अपने बल्ले से चौके और छक्कों की बारिश कर सकते हैं.