ऋषभ पंत ने बताया अपनी तूफानी बैटिंग का राज, कहा- फर्क नहीं पड़ता कि कौन है बॉलर
Advertisement

ऋषभ पंत ने बताया अपनी तूफानी बैटिंग का राज, कहा- फर्क नहीं पड़ता कि कौन है बॉलर

आईपीएल के एलिमिनेटर के मैच विनर ऋषभ पंत का कहना है कि वे हिट करते हुए नहीं देखते कि कौन गेंदबाजी कर रहा है.

(फोटो: PTI)

विशाखापत्तनम: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में दिल्ली के लिए सही समय पर ऋषभ पंत का बल्ला चमका और एलिमिनेटर मैच में हैदराबाद के खिलाफ टीम को जीत की दहलीज पर ले जाकर ही पवेलियन लौटे. दिल्ली की दो विकेट की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले ऋषभ पंत ने कहा कि जब वे ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिये लय में आ जाते हैं तो उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता कि कौन गेंदबाजी कर रहा है. 

दिल्ली की जीत आसान की पंत ने
पंत ने 21 गेंद में 49 रन की पारी के दौर पांच छक्के जड़े जिससे दिल्ली की हैदराबाद के खिलाफ जीत आसान हो गई और अंतिम ओवर में हलके संघर्ष के बावजूद टीम जीत हासिल करने में कामयाब रही. मैन आफ द मैच रहे पंत ने मैच के बाद कहा, ‘‘टी20 में आपको 20 गेंद में 40 या इससे ज्यादा रन बनाने की जरूरत होती है, फिर आपको एक गेंदबाज के खिलाफ आक्रमण करना होता है. मैं यह नहीं देखता कि कौन गेंदबाजी कर रहा है.”

यह भी पढ़ें: पंत की तूफानी IPL पारी देख ऋषि कपूर ने भी पूछा- ऋषभ विश्व कप टीम में क्यों नहीं

यह अलग काम किया था इस पारी में पंत ने
पंत ने यह भी बताया कि उनकी पारी में इस बार पिछली पारियों के मुकाबले क्या अंतर रहा. उन्होंने कहा, “ यह हमारी आदत में शुमार हो चुका है और इसलिए हम इतना ज्यादा अभ्यास करते हैं. आज यह विशेष रहा क्योंकि मैंने गेंद को ज्यादा जोर से हिट करने का प्रयास नहीं किया. मैं सिर्फ गेंद को देख रहा था और सही टाइम से हिट करने की कोशिश कर रहा था.’’  पंत ने इससे पहले राजस्थान के खिलाफ हाफ सेंचुरी लगाई थी. 

मैच फिनिश न कर पाने का अफसोस
पंत को इस बात का अफसोस तो रहा कि वे टीम के लिए मैच फिनिश नहीं कर सके. लेकिन वे अपनी टीम की जीस से बहुत संतुष्ट भी नजर आए. उन्होंने आगे कहा, ‘‘अगर आप ऐसे विकेट पर जम जाते हो तो आपको अपनी टीम के लिये मैच खत्म करना चाहिए. मैं करीब ले गया लेकिन अगली बार मैं टीम के लिये फिनिश करूंगा. मैं थोड़ा सकारात्मक होने की कोशिश करूंगा. अगर नकारात्मक होते हैं तो यह मददगार नहीं होता.’’ 

यह भी पढ़ें: VIDEO: ऋषभ पंत बने गेमचेंजर, देखें कैसे छीन लिया हैदराबाद से एलिमिनेटर मैच

कप्तान श्रेयस भी टीम की जीत से काफी खुश
वहीं दिल्ली के युवा कप्तान श्रेयस अय्यर जीत से काफी खुश हैं. उन्होंने कहा, ‘‘अंतिम ओवर के दौरान की भावनाओं को मैं बयां नहीं कर सकता. मैं बैठा था और अंतिम के दो ओवर काफी दबाव भरे रहे. जीत हासिल करना अच्छा अहसास है और मैं हर किसी के चेहरे पर खुशी देख सकता था.’’ अय्यर इस मैच में 10 गेंदों में केवल 8 रन ही बना सके. अब टीम का मुकाबला शुक्रवार को क्वालिफायर टू में चेन्नई से होगा. इस मैच का विजेता फाइनल में मुंबई से भिड़ेगा. 

(इनपुट भाषा)

Trending news