Zee Rozgar Samachar

क्या गौतम गंभीर की तरह खत्म हो जाएगा रोहित शर्मा का करियर? जानिए वजह

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को फिट होने के बाद भी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर नहीं मिली टीम में जगह, गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) की तरह खत्म हो सकता है करियर

क्या गौतम गंभीर की तरह खत्म हो जाएगा रोहित शर्मा का करियर? जानिए वजह
रोहित शर्मा और गौतम गंभीर (File Photo)

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बीच सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चुनी गई टीम में रोहित का नाम नहीं है. बीसीसीआई ने इस पर रोहित शर्मा की चोट का हवाला दिया है और उन्हें पूरी तरह ठीक होने का वक्त देने के बात कही है.

वहीं रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने हैदराबाद के खिलाफ मुकाबला खेलकर ये साफ कर दिया है कि वह अब पूरी तरह ठीक है. मैच के बाद दिए गए बयान में भी उन्होंने कहा है कि ‘मुझे मैदान पर लौटकर अच्छा लग रहा है कुछ मैच और खेलने हैं और फिर देखते हैं कि कैसा रहता है. हैमस्ट्रिंग अब पूरी तरह से ठीक है’.

ऐसे में सवाल उठने लगे है कि जब रोहित खुद बोल रहे है कि वो पूरी तरह ठीक है तो बीसीसीआई इस बात को मुद्दा बनाते हुए उन्हें टीम से कैसे बाहर रखना सकती है. 

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी है. उनके आंकड़े इस बात की गवाही देते हैं. रोहित ने भारत के लिए 32 टेस्ट  मुकाबले खेले है जिसमें उन्होंने 2141 रन बनाए हैं. वहीं रोहित ने 224 वनडे मैचों में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 9115 रन पूरे कर लिए हैं. इसके अलावा उन्होंने 108 टी20 मुकाबलों में 2773 रन बनाए हैं.

रोहित के प्रदर्शन को देखते हुए साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह भारतीय टीम का अहम हिस्सा है लेकिन फिट होने के बाद भी ऑस्ट्रेलियाई दौरे से उन्हें बाहर रखना बड़े सवाल खड़े करता है. क्या ये रोहित को टीम से निकालने की ओर इशारा है? क्या उन्हें भी गौतम गंभीर की तरह बिना किसी वजह के टीम से बाहर निकाला जा सकता है?

ये बात हैरानी की नहीं है. भारतीय टीम में पहले भी ऐसा मंजर देखा जा चुका है. इन फॉर्म खिलाड़ी और भारत के स्टार सलामी बल्लेबाज गंभीर (Gautam Gambhir) इसका उदहारण है. 2007 टी20 विश्व कप फाइनल में 75 रनों की पारी खेलकर टीम को पहला टी 20 विश्व कप विजेता बनाने में गंभीर ने अहम भूमिका निभाई. वहीं 2011 वर्ल्ड कप फाइनल तो कोई नहीं भूल सकता. 97 रनों की पारी खेलने वाले गौतम गंभीर का टीम की जीत में बहुत बड़ा हाथ रहा लेकिन इसके बाद ज्यादा वक्त नहीं लगा और गंभीर का करियर खत्म हो गया.

2012 में ऑस्ट्रेलिया में खेले गए सीबी सीरीज के लिए टीम में गंभीर (Gautam Gambhir) को जगह नहीं दी गई और उसके बाद गंभीर को कमबैक के मौके नाम बराबर दिए गए. बाद में उन्हें टीम से पूरी तरह निकाल दिया गया. 

ऐसे में रोहित शर्मा का नाम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर न आना, इस बात की तरह चेतावनी हो सकती है.

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.