KXIP vs MI: ये खिलाड़ी रहे मुंबई इंडियंस की जीत के हीरो

गुरुवार को आईपीएल 2020 के 13वें मैच में मुंबई इंडियंस ने किंग्स इलेवन पंजाब को 48 रनों से धूल चटाकर, यह बता दिया है कि ऐसी ही नहीं मुंबई की पलटन इस लीग की सबसे सफल टीम है. 

KXIP vs MI: ये खिलाड़ी रहे मुंबई इंडियंस की जीत के हीरो
मुंबई इंडियंस की जीत में चमके ये खिलाड़ी (फोटो क्रेडिट-BCCI/IPL)

अबू धाबी: इंडियन प्रीमियर लीग की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने आईपीएल 13 (IPL 13) के तहत किंग्स इलेवन पंजाब (Kings Eleven Punjab) को 48 रनों से शिकस्त देकर इस सीजन में अपनी दूसरी जीत दर्ज की है. इस जीत के साथ मुंबई की पलटन अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर आ गई है.

पंजाब के खिलाफ मिली इस जीत में एम आई के कप्तान रोहित शर्मा, कीरोन पोलार्ड, राहुल चाहर, हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह ने अहम भूमिका अदा की. जिसके तहत इन खिलाड़ियों को मुंबई की जीत का हीरो कहा जा सकता है. ऐसे में जानिए इन प्लेयर्स का किंग्स इलेवन के खिलाफ कैसा रहा प्रदर्शन. 

रोहित शर्मा

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने पंजाब के खिलाफ इस मुकाबले में दोहरी भूमिका निभाई. पहले हिटमैन रोहित शर्मा ने शुरुआती झटकों से टीम को उभारा बाद में रनगित में तेजी लाते हुए अपने आईपीएल करियर का 38वां अर्धशतक भी पूरा किया. रोहित ने इस मैच में 45 गेंदों में 8 चौके और 3 छ्क्कों की मदद से 70 रनों उम्दा पारी खेली. 

कीरोन पोलार्ड

किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के खिलाफ कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने 20 गेंदों में 3 चौकों और 4 छक्कों की सहायता से नाबाद रहते हुए विस्फोटक 47 रन बनाए. पोलार्ड की इस धुआंधार पारी के दम पर मुंबई की टीम 20 ओवर में 191 रनों के बड़े स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही. पोलार्ड को इस शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया. 

हार्दिक पांड्या

मुंबई (MI) के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने किंग्स इलेवन पंजाब के विरुद्ध अपनी फॉर्म में वापसी के संकेत दे दिए. पांड्या ने ताबड़तोड़ अंदाज में मजह 11 गेंदों में नाबाद 30 रनों आतिशी पारी खेली. इस दौरान हार्दिक ने 3 चौके और 2 छक्के भी जड़े.

राहुल चाहर

फिरकी गेंदबाज राहुल चाहर (Rahul Chahar) ने मुंबई इंडियंस को जीत दिलाने में विशेष योगदान दिया. चाहर ने अपनी खतरनाक गेंदबाजी के दम पर पहले पंजाब के कप्तान के एल राहुल और बाद में ग्लेन मैक्सवेल के बहुमूल्य विकेट हासिल किए है. चाहर ने इस मैच में 4 ओवर में 26 रन देकर 2 का झटके. 

जसप्रीत बुमराह

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) इस आईपीएल में अपने पुराने रंग में नजर आ रहे हैं. बुमराह ने किंग्स इलेवन के सामने कसी गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 18 रन देकर 2 खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई.