IPL 2020: DC के खिलाफ RCB के कप्तान कोहली बना सकते हैं कई 'विराट' रिकॉर्ड

आईपीएल 2020 में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली कई कीर्तिमान हासिल कर सकते हैं.   

IPL 2020: DC के खिलाफ RCB के कप्तान कोहली बना सकते हैं कई 'विराट' रिकॉर्ड
दिल्ली कैपिटल्स के सामने विराट कर सकते हैं ये कारनामें (फोटो क्रेडिट-BCCI/IPL)

दुबई: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ नाबाद 72 रनों की पारी खेलते हुए फॉर्म में वापसी कर ली है. आईपीएल 13 के पहले 3 मैचों विराट कोहली का बल्ला उनसे रूठा हुआ था, लेकिन अब कोहली लय में वापस आ गए हैं.

ऐसे में सोमवार को आईपीएल 2020 (IPL 2020) के 19वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स के सामने भी विराट दहाड़ते हुए नजर आ सकते हैं. इसके साथ ही इस मुकाबले में कोहली के बल्ले से आईपीएल सहित टी20 क्रिकेट में कई सारे विराट रिकॉर्ड भी निकल सकते हैं. 

टी20 क्रिकेट में 9000 रन से 10 कदम दूर कोहली

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ खेलते हुए अगर विराट कोहली 10 रन बनाने में सफल हो पाते हैं तो वह टी20 क्रिकेट (T20) में 9000 रनों का जादुई आंकड़ा पार लेंगे. अगर ऐसा होता है तो विराट टी20 क्रिकेट में 9000 रन बनाने वाले एकमात्र भारतीय क्रिकेटर बनेंगे.

साथ ही वह यह कारनामा करने वाले दुनिया के 7वें क्रिकेट होंगे. फिलहाल कोहली के नाम 285 मैचों की 270 पारियों के तहत 8990 रन दर्ज हैं, जो 5 शतक और 65 अर्धशतक की मदद से आएं हैं. मालूम हो कि टी क्रिकेट में क्रिस गेल (Chris Gayle), कीरोन पोलार्ड, शोएब मलिक, एरोन फिंच, डेविड वार्नर (David Warner) और ब्रैंडन मैक्कुलम जैसे महारथी 9000 रनों का आंकड़ा पहले ही पार चुके हैं. अब कोहली की नजरें इन दिग्गजों के कल्ब में शामिल होने पर रहेंगी. 

IPL में सबसे ज्यादा चौके लगाने वाले दूसरे खिलाड़ी बन सकते हैं विराट 

गौरतलब है कि इंडियन क्रिकेट लीग (IPL) यूं तो बड़े-बड़े छ्क्कों के रिकॉर्ड को लिए जाना जाता है. लेकिन विराट कोहली जैसी शैली के बल्लेबाजों ने इस लीग में गेंद को चौके लिए काफी बार भेजा है. जिसके आधार पर दिल्ली कैपिटल (DC) के विरुद्ध विराट कोहली आईपीएल में सबसे अधिक चौके लगाने के मामले में दूसरे खिलाड़ी बने सकते हैं.

दरअसल आईपीएल में दूसरे सबसे ज्यादा चौके जड़ने वाले खिलाड़ी सीएसके के सुरेश रैना (Suresh Raina) हैं, जो इस बार का आईपीएल नहीं खेल रहे हैं. रैना ने इस टूर्नामेंट में 493 और गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) जोकि 491 चौके के साथ इस मामले में चौथे स्थान पर हैं.

ऐसे में कोहली अपने आईपीएल करियर के 487 चौकों के आंकड़े में 7 चौकों इजाफा करके इन दो दिग्गजों को पछाड़ कर दूसरा पायदान अपने नाम कर सकते हैं. बता दें कि आईपीएल में सबसे अधिक 533 चौके शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने लगाए हैं. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.