IPL 2020: जानिए RCB vs KKR में से किसका पलड़ा भारी

आईपीएल 2020 में 28वें मुकाबले में आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स की भिड़त है. आईपीएल इतिहास में इन दोनों टीमों की आपसी भिड़ंत हमेशा से कांटे की टक्कर की रही है. इस आधार पर जानिए आरसीबी और केकेआर के हेड टू हेड आंकड़े. 

IPL 2020: जानिए RCB vs KKR में से किसका पलड़ा भारी
आईपीएल में RCB vs KKR के हेड टू हेड आंकड़े (फोटो क्रेडिट-BCCI/IPL)

शारजाह: आईपीएल 13 (IPL 13) के 28वें मुकाबले में सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स (RCB vs KKR) का आमना-सामना होना है. अब तक इस सीजन में इन दोनों टीमों ने बेहतरीन का प्रदर्शन किया है.

जिसके तहत अंक तालिका में केकेआर तीसरे और आरसीबी चौथे पायदान पर काबिज है. ऐसे में शारजाह (Sharjah) के ऐतिहासिक मैदान पर खेले जाने वाले इस मैच में दोनों टीमों में एक दूसरे से आगे निकलने की होड़ लगेगी.

लेकिन इससे पहले हम आपको बताएंगे आईपीएल इतिहास में कोलकाता और बैंगलोर के हेड टू हेड आंकड़े क्या कहते हैं. 

आरसीबी पर केकेआर का पलड़ा भारी

गौरतलब है कि इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइट राइडर्स ( Kolkata knight Riders) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 24 बार आपसी में टकरायीं हैं. इस दौरान केकेआर की टीम आरसीबी पर भारी पड़ी है. कोलकाता ने इन 24 मैचों में से 14 बार जीत अपने नाम की है.

वहीं दूसरी और विराट कोहली (Virat Kohli) की बैंगलोर 10 बार मुकाबले जीतने में सफल रही है. ऐसे में शारजाह में होने वाला आज का मुकाबला हाई-बोल्टेज रह सकता है.

यह भी पढ़ें: IPL 2020: KKR और RCB के इन खिलाड़ियों को मिल सकता है प्लेइंग XI में मौका

इसके साथ ही अगर गौर करें आईपीएल 2020 (IPL 2020) में दोनों टीमों के प्रदर्शन के बारे में तो आरसीबी और दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की केकेआर ने अब तक 6-6 मैच खेले हैं, जिनमें से इन दोनों टीमों ने 4-4 मैचों में जीत दर्ज की है. 

पिछले 5 मैचों में बैंगलोर को मात्र 1 जीत

वहीं आईपीएल के पिछले पांच मैचों की बात की जाए तो उसमें भी दो बार की आईपीएल चैंपियन टीम कोलकाता नाइट राइडर्स ने बैंगलोर पर दबदबा बना रखा है. केकेआर ने टूर्नामेंट के पिछले 5 मुकाबलों में से 4 में जीत हासिल की है.

जबकि रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) की टीम पिछले आईपीएल (IPL 2019) में मजह एक मैच ही जीत सकी है. ऐसे में शारजाह के मैदान पर आरसीबी केकेआर के समाने अपने खराब रिकॉर्ड को सुधारने की पूरी कोशिश जरूर करेगी.