IPL में 10 लाख वाले राहुल त्रिपाठी करोड़ों के खिलाड़ियों पर पड़े भारी !
Advertisement

IPL में 10 लाख वाले राहुल त्रिपाठी करोड़ों के खिलाड़ियों पर पड़े भारी !

राइजिंग पुणे सुपरजायंट के युवा सलामी बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी ने बुधवार को आईपीएल 2017 के मुकाबले में ईडन गार्डंस में तूफान मचा दिया. राहुल के तूफान से ईडन में तबाही मची और मेजबान कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) ध्वस्त हो गया.

राहुल त्रिपाठी ने बुधवार को आईपीएल 2017 के मुकाबले में ईडन गार्डंस में तूफान मचा दिया

पुणे: राइजिंग पुणे सुपरजायंट के युवा सलामी बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी ने बुधवार को आईपीएल 2017 के मुकाबले में ईडन गार्डंस में तूफान मचा दिया. राहुल के तूफान से ईडन में तबाही मची और मेजबान कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) ध्वस्त हो गया.

26 वर्षीय राहुल ने 52 गेंदों में 9 चौकों और 7 छक्कों की बारिश से 93 रन बनाते हुए पुणे को केकेआर पर यादगार जीत दिलाते हुए अपनी टीम को अंक तालिका में तीसरे क्रम पर पहुंचा दिया.

और पढ़ें:IPL-10: गेंदबाजों और त्रिपाठी ने दिलाई पुणे को जीत, केकेआर फिर हारा

इस पारी के जरिए राहुल ने खुद को एक परिपक्व बल्लेबाज के रूप में स्थापित किया. अभी तक उन्हें सिर्फ तेज गेंदबाजों के खिलाफ अच्छा बल्लेबाज माना जाता था, लेकिन इस मैच में विशस्तरीय स्पिनरों के सामने राहुल ने गजब का खेल दिखाया.

केकेआर के खिलाफ ईडन गार्डंस में तूफान मचा दिया

गौरतलब है कि राहुल त्रिपाठी ने बुधवार को आईपीएल 2017 के मुकाबले में ईडन गार्डंस में तूफान मचा दिया. राहुल के तूफान से ईडन में तबाही मची और मेजबान कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) ध्वस्त हो गया.

ये भी पढ़ें :ये रही IPL नीलामी 2017 में बिके खिलाड़ियों की LIST, जानें कौन कितने में बिका

राहुल ने जहां उन्होंने कुलदीप यादव की गेंदों पर लगातार तीन छक्के जड़े, वहीं वे सुनील नरेन की गेंदों को भी पूरी शिद्दत के साथ खेले और उनकी गेंदों पर भी कुछ चौके जड़े. राहुल ने केकेआर के दिग्गज तेज गेंदबाज नाथन कोल्टर-नाइल की गेंदों को तो तहस-नहस कर दिया.

उन्होंने नाइल के खिलाफ 3 छक्के और 5 चौके लगाए. राहुल दुर्भाग्यशाली रहे और मात्र 7 रनों से शतक चूके, लेकिन उनकी पारी ने टीम का मनोबल काफी बढ़ा दिया है. 

इसके साथ ही राहुल त्रिपाठी के नाम इस आईपीएल में एक ऐसा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है पावरप्ले के दौरान बल्लेबाज़ी करते हुए राहुल ने इस सीज़न 243 रन बनाए हैं जो कि सर्वाधिक हैं.

राहुल के बाद इस लिस्ट में 238 रनों के साथ डेविड वॉर्नर, 213 रनों के साथ गौतम गंभीर और फिर बटलर और धवन का नंबर आता है.गौरतलब है कि राहुल को पुणे ने 10 लाख रुपए में खरीदा था और राहुल ने इस सीज़न में अब तक 8 मैचों में 148 के स्ट्राइक रेट के साथ 259 रन बनाए हैं.

 

 

Trending news