RR vs DC: No Ball विवाद पर Rishabh Pant के साथ लपेटे में आए Pravin Amre, जुर्माने के साथ झेलना पड़ा बैन
Advertisement

RR vs DC: No Ball विवाद पर Rishabh Pant के साथ लपेटे में आए Pravin Amre, जुर्माने के साथ झेलना पड़ा बैन

RR vs DC: दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स (DC vs RR) मैच में एक गेंद को नो बॉल (No Ball) ना दिए जाने पर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और कुछ खिलाड़ियों ने विवाद खड़ा कर दिया. जिसके बाद अब सभी को सजा दी गई है.

 

फोटो (Twitter)

No Ball Controversy: दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स (DC vs RR) के बीच शुक्रवार रात का मुकाबला विवादों से भरा हुआ रहा. इस मैच में एक गेंद को नो बॉल (No Ball) ना दिए जाने पर दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और कुछ खिलाड़ियों ने विवाद खड़ा कर दिया. जिसके बाद पंत और शार्दुल ठाकुर के ऊपर मैच फीस के जुर्माने लगाए गए. इसके अलावा दिल्ली के एक कोच को भी बड़ी सजा मिली है. 

प्रवीण आमरे को मिली बड़ी सजा

जहां मैच में बवाल के बाद ऋषभ पंत और शार्दुल ठाकुर के ऊपर मैच फीस का जुर्माना लगाया गया है. लेकिन सहायक कोच प्रवीण आमरे (Pravin Amre) को एक मैच के लिए बैन कर दिया गया है. इसके अलावा उनके ऊपर भी मैच फीस का 100% जुर्माना लगाया गया है. बदा दें कि प्रवीण आमरे (Pravin Amre) मैदानी अंपायर से नो बॉल विवाद को लेकर बीच मैच में बातचीत करने चले गए थे. जिसका खामियाजा उन्हें अब भुगतना होगा. 

क्या था मामला? 

यह विवाद राजस्थान की शुक्रवार को दिल्ली पर 15 रन की जीत के दौरान तब घटी जब अंतिम ओवर में ओबेद मैक्कॉय की तीसरी गेंद पर रोवमैन पॉवेल ने छक्का जड़ा. यह एक फुलटॉस बॉल थी जिसे दिल्ली की टीम नो बॉल देने की मांग कर रही थी. नॉन स्ट्राइकर छोर पर खड़े कुलदीप यादव ने अंपायर की तरफ इशारा करके आखिरी गेंद का रीप्ले देखने के लिए कहा क्योंकि वह कमर से ऊपर होने पर नो बॉल हो सकती थी. पॉवेल भी अंपायरों से बात करने लग गए लेकिन मैदानी अंपायरों ने कहा कि गेंद लीगल थी.

सभी ने स्वीकार किया जुर्माना

पंत ने इसके बाद पॉवेल और कुलदीप से वापस लौटने के लिए कहा. इस बीच दिल्ली के सहायक कोच प्रवीण आमरे (Pravin Amre) मैदान पर चले गए. पंत ने आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.7 के तहत लेवल दो का अपराध स्वीकार किया और उन्हें जुर्माना मंजूर है. ठाकुर ने भी आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.8 के लेवल दो का अपराध और जुर्माना स्वीकार किया. आमरे पर एक मैच का प्रतिबंध लगाया गया. उन्होंने भी आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.2 के तहत लेवल दो का अपराध और जुर्माना स्वीकार किया.

Trending news