इस दिग्गज का दावा, भारतीय टीम के लिए जल्द खेलते नजर आएंगे संजू सैमसन

आईपीएल 2020 में संजू सैमसन के खेल से काफी प्रभावित हैं शेन वॉर्न, कहा कि भारत के लिए जल्द ही सभी प्रारूपों में खेल सकते है संजू सैमसन

इस दिग्गज का दावा, भारतीय टीम के लिए जल्द खेलते नजर आएंगे संजू सैमसन
संजू सैमसन और शेन वॉर्न (फोटो-BCCI/IPL)

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलियाई दिग्गाज शेन वॉर्न (Shane Warne) राजस्थान रॉयल्स (RR) के स्टार बल्लेबाज संजू सैमसन से काफी प्रभावित हैं और उन्हें लगता है कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में अच्छा प्रदर्शन करने से वह भारतीय टीम में सभी प्रारूपों में अपनी जगह सुनिश्चित कर सकते हैं.

संजू सैमसन (Sanju Samson) पिछले कुछ वर्षों से लगातार अच्छा प्रदर्शन करते आ रहे है और केरल के इस शानदार बल्लेबाज के नियमित रूप से राष्ट्रीय टीम से खेलने को लेकर चर्चा होती रही हैं. आईपीएल के इस सीजन में भी उनकी 74 और 85 रन की दो पारियों से इस तरह की चर्चाओं ने जोर पकड़ा है.

राजस्थान रॉयल्स टीम के मेंटर शेन वॉर्न को लगता है कि वह दिन दूर नहीं जब सैमसन सभी प्रारूपों में राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे.

वॉर्न ने कहा है कि, ‘उम्मीद है कि संजू इस साल टूर्नामेंट में निरंतर अच्छा खेल दिखाएगा. अगर वह इस साल टूर्नामेंट में निरंतर अच्छा प्रदर्शन करता है तो मुझे लगता है कि आप उसे सभी प्रारूपों में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए देखेंगे’.

उन्होंने कहा, ‘सैमसन प्रतिभाशाली खिलाड़ी है. मैंने अपने समय में कई प्रतिभाशाली क्रिकेटरों को देखा है लेकिन मैंने सैमसन को नेट्स पर अभ्यास करते हुए देखा है, उससे पिछले कई वर्षों से संपर्क में रहा हूं और मैंने उसे आगे बढ़ते हुए देखा है और इसलिए मुझे लगता है कि वह विशेष है’.

वॉर्न ने कहा, ‘वह विशिष्ट कौशल का धनी है और मुझे उम्मीद है कि जल्द ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी धूम मचाएगा’.

शेन वॉर्न इसके साथ ही स्टीव स्मिथ को टी20 क्रिकेट में पहली बार पारी का आगाज करते हुए देखकर भी प्रभावित हैं जिन्होंने अभी तक दो मैचों में दो अर्धशतक जमाए हैं. उन्होंने कहा, ‘मुझे उसका पारी का आगाज करना पसंद है. मैं शुरू से यह मानता रहा हूं कि आपके सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को अधिक गेंदें खेलने का मौका मिलना चाहिए. इसलिए मेरे लिए जोस बटलर, स्टीव स्मिथ और संजू क्रमश: ऐसे पहले, दूसरे और तीसरे खिलाड़ी हैं. यही मेरे काम करने का तरीका है’.

यहां तक कि वॉर्न का मानना है कि मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड को किसी भी परिस्थिति में शीर्ष तीन में कोई बदलाव नहीं करना चाहिए.

उन्होंने कहा, ‘स्टीव स्मिथ और एंड्रयू मैकडोनाल्ड के विचार भिन्न हो सकते लेकिन मैं हमेशा यही चाहता हूं कि मेरे सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को सर्वाधिक गेंदें खेलने का मौका मिले. हमारे पास कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो अलग अलग तरह की भूमिकाएं निभा सकते हैं लेकिन व्यक्तिगत तौर पर मैं स्टीव स्मिथ को शीर्ष में चाहता हूं’.

वॉर्न का मानना है कि बेन स्टोक्स के टीम से जुड़ने पर रॉयल्स किसी भी तरह की पिच पर मजबूत टीम बन जाएगी. वॉर्न ने कहा, ‘उम्मीद है कि बेन स्टोक्स इस साल अपनी भूमिका निभाएगा. उसकी बहुत कमी खल रही है लेकिन हम उसकी स्थिति समझते हैं. बेन के टीम से जुड़ने पर यह बेहतरीन टीम बन जाएगी’.

(इनपुट-भाषा)