IPL 2020: शेन वॉटसन इस मामले में अजिंक्य रहाणे को छोड़ सकते हैं पीछे

आईपीएल फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स के शेन वॉटसन सोमवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलते हुए दिल्ली कैपिटल्स के अजिंक्य रहाणे के इस रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं.   

IPL 2020: शेन वॉटसन इस मामले में अजिंक्य रहाणे को छोड़ सकते हैं पीछे
राजस्थान के खिलाफ इस रिकॉर्ड पर शेन वॉटसन की नजरें (फोटो क्रेडिट-BCCI/IPL)

अबू धाबी: आईपीएल इतिहास के सबसे धांसू बल्लेबाज शेन वॉटसन (Shane Watson) इस सीजन में भी शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं. जिसके आधार पर वॉटसन आईपीएल 2020 (IPL 2020) के तहत सोमवार को चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स (CSK vs RR) के मुकाबले के दौरान एक खास कारनामा कर सकते है. दरअसल शेन वॉटसन 36 रन बनाने के बाद आईपीएल में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में दिल्ली कैपिटल्स के अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को पीछे छोड़ सकते हैं. 

रहाणे को पछाड़ने के लिए वॉटसन को 36 रनों का दरकार

गौरतलब है इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के अजिंक्य रहाणे 3837 रनों के साथ फिलहाल 11वें पायदान पर मौजूद हैं. दूसरी ओर चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के सलामी बल्लेबाज शेन वॉटसन 3816 रनों की मदद से 12वें नंबर पर काबिज हैं.

ऐसे में अब राजस्थान के खिलाफ अगर वॉटसन 36 रन बनाते हैं. तो वह रहाणे को पीछे छोड़कर इस सूची में एक स्थान ऊपर चढ़ सकते हैं. मालूम को वॉटसन ने आईपीएल सीजन 13 (IPL 13) में शुरुआत खराब की थी, लेकिन पिछले 5 मैचों में फॉर्म मे वापसी करते हुए शेन ने बेहतरीन खेल दिखाया है. सीएसके को अगर इस टूर्नामेंट में बने रहना है तो इस मुकाबले में वॉटसन का बल्ला चलना भी जरूरी है.

इस सीजन ऐसा रहा है वॉटसन का प्रदर्शन
 
शेन वॉटसन पिछले 2 मैचों से चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए बतौर ओपनर नहीं बल्कि नंबर तीन पर बल्लेबाजी कर रहे हैं. हालांकि इससे वॉटसन की फॉर्म पर कुछ खास असर नहीं पड़ा है. इस बीच गौर करें इस आईपीएल सीजन में वॉटसन के प्रदर्शन पर तो उन्होंने इस टूर्नामेंट में के अब तक खेले गए 9 मैचों में 2 अर्धशतक और कई उपयोगी पारियों के दम पर 277 रन बनाए हैं.

इसके साथ ही वॉटसन ने 12 छक्के भी लगाए हैं. ऐसे में शेन वॉटसन राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ अपनी अच्छी फॉर्म को जारी रखना चाहेंगे. हालांकि रॉयल्स के विरुद्ध हुए पिछले मैच में वॉटसन ने 33 रनों की पारी खेली थी.