IPL 2019: पैसों की वजह से शिखर धवन ने छोड़ा सनराइजर्स का साथ, दिल्ली ने 3 खिलाड़ियों के बदले खरीदा

बाएं हाथ के बल्लेबाज शिखर धवन हालांकि इस राशि से नाखुश था जिसके कारण वह अब दिल्ली से जुड़ गए हैं जिसकी ओर से वह 2008 में पहले आईपीएल में खेले थे.

IPL 2019: पैसों की वजह से शिखर धवन ने छोड़ा सनराइजर्स का साथ, दिल्ली ने 3 खिलाड़ियों के बदले खरीदा
सनराइजर्स हैदराबाद को छोड़कर फिर डेयरडेविल्स से जुड़े शिखर धवन (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : सनराइजर्स हैदराबाद ने तीन खिलाड़ियों के बदले शिखर धवन को दिल्ली डेयरडेविल्स के साथ जोड़ दिया है, जिससे यह सलामी बल्लेबाज 10 साल बाद अपने घरेलू शहर की आईपीएल फ्रेंचाइजी से खेलेंगे. शिखर धवन की जगह दिल्ली ने ऑलराउंडर विजय शंकर, स्पिनर शाहबाज नदीम और युवा अभिषेक शर्मा को सनराइजर्स के लिए रिलीज किया है.

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) इस साल हुई खिलाड़ियों की नीलामी में सनराइजर्स ने शिखर धवन को राइट टू मैच कार्ड के जरिए पांच करोड़ 20 लाख रुपए में खरीदा था. बाएं हाथ का यह बल्लेबाज हालांकि इस राशि से नाखुश था जिसके कारण वह अब दिल्ली से जुड़ गए हैं जिसकी ओर से वह 2008 में पहले आईपीएल में खेले थे.

सनराइजर्स ने बयान में कहा, ‘‘हम दुख के साथ घोषणा करते हैं कि हमारे साथ लंबे समय से जुड़े खिलाड़ियों में से एक शिखर धवन 2019 में दूसरी फ्रेंचाइजी के लिए खेलेंगे. हमें खुशी है कि हमने राइट टू मैच कार्ड के जरिए धवन को खरीदा था.’’ 

बयान के अनुसार, ‘‘दुर्भाग्य से यह दिखने लगा था कि इस राशि में बिकने के बाद से ही वह थोड़ा असहज था लेकिन आईपीएल नियमों के तहत हम इसमें बदलाव नहीं कर सकते. हम वर्षों से शिखर के शानदार योगदान की सराहना करते हैं और हमें दुख है कि वित्तीय कारणों से उन्होंने फैसला किया कि यह आगे बढ़ने का समय है.’’ 

बता दें कि शिखर धवन 2013 से सनराइजर्स से जुड़े थे और इस दौरान वह 91 पारियों में 2768 रन बनाकर टीम के शीर्ष स्कोरर रहे.

मुंबई इंडियंस के लिए भी खेल चुके हैं धवन 
32 साल के शिखर धवन आईपीएल में दिल्ली के लिए पहले सीजन यानि 2008 में खेले थे. इसके बाद वे कुछ साल तक मुंबई इंडियंस के लिए खेले. फिर वे हैदराबाद की फ्रेंचाइजी डेक्कन चाजर्स में आ गए. डेक्कन चार्जर्स की टीम को 2013 में सन ग्रुप ने खरीद लिया. इसके बाद धवन सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल रहे हैं. 

15 नवंबर तक ओपन रहेगी ट्रांसफर विंडो 
आईपीएल के अगले सत्र के लिए 16 दिसंबर को नीलामी होनी है. इससे पहले टीमें ट्रांसफर विंडो के तहत आपसी सहमति से खिलाड़ियों की अदलाबदली कर सकती हैं. लेकिन इसके लिए फ्रेंचाइजी के साथ-साथ खिलाड़ियों का सहमत होना भी जरूरी है. इसके तहत किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस ने मंदीप सिंह और मार्कस स्टोइनिस की अदलाबदली की है. ट्रांसफर विंडो 15 नवंबर तक ओपन है.