श्रेयस अय्यर ने तूफानी पारी खेलकर बनाए ऐसे रिकॉर्ड, जो IPL में कोई नहीं बना पाया
Advertisement

श्रेयस अय्यर ने तूफानी पारी खेलकर बनाए ऐसे रिकॉर्ड, जो IPL में कोई नहीं बना पाया

दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 219 रन का विशाल स्कोर बनाया और फिर कोलकाता को निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट विकेट पर 164 रन पर रोककर 55 रन से मैच जीत लिया.

श्रेयस अय्यर ने 93 रनों की नाबाद पारी खेली. फोटो : IANS

नई दिल्ली : दिल्ली टीम के नए कप्तान श्रेयस अय्यर के नाबाद 93 रन के बाद अपने गेंदबाजों के शानदार गेंदबाजी के दम पर टीम ने यहां अपने घरेलू फिरोजशाह कोटला मैदान में आईपीएल 2018 के एक मैच में शुक्रवार को कोलकाता को 55 रन से हराकर लीग में अपनी दूसरी जीत दर्ज की. दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 219 रन का विशाल स्कोर बनाया और फिर कोलकाता को निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट विकेट पर 164 रन पर रोककर 55 रन से मैच जीत लिया.

  1. एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बने
  2. कप्तान के तौर पर पहले ही मैच में सबसे बड़ी पारी खेली
  3. सात मैचों में अब तक श्रेयस ने 244 रन बनाए

इस मैच में दिल्ली के नए कप्तान श्रेयस अय्यर ने अपनी तूफानी पारी के दम पर कई रिकॉर्ड बना दिए. श्रेयस अय्यर ने 44 गेंदों में 93 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली, वह अंत तक आउट नहीं हुए. इसमें उन्होंने 3 चौके और 10 छक्के लगाए.  इस तरह श्रेयस अय्यर ने अपनी पहली ही कप्तानी पारी में नया रिकॉर्ड बना दिया.

कप्तान के तौर पर डेब्यू पारी में सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाले श्रेयर अय्यर पहले खिलाड़ी बन गए हैं. उनसे पहले ये रिकॉर्ड एरोन फिंच के नाम था.

कप्तान के तौर पर पहली पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी
श्रेयस अय्यर, 93 रन (दिल्ली) वि. कोलकाता, 2018
एरोन फिंच, 64 रन, पुणे, वि. पंजाब 2013
मुरली विजय, 55 रन, पंजाब वि. गुजरात 2016
एडम गिलक्रिस्ट, 54 रन, डेक्कन चार्जर्स वि. चेन्नई 2008

सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले कप्तान भी बने
श्रेयस अय्यर दिल्ली की ओर से एक पारी में सबसे जयादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बन गए. एक पारी में आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले वह अकेले कप्तान हैं. इससे पहले दिल्ली की ओर से केविन पीटरसन ने एक पारी में 9 छक्के लगाए थे.

दिल्ली की सात मैचों में यह दूसरी जीत है जबकि कोलकाता को सात मैचो में चौथी हार का सामना करना पड़ा है.गौतम गंभीर जहां अपनी पिछली 5 पारियों में कुल 85 रन ही बना सके, वहीं श्रेयस अय्यर ने कल के मैच में ही 93 रन बनाकर गंभीर को रनों के मामले में बहुत पीछे छोड़ दिया है. श्रेयस अय्यर ने 7 मैचों में अब तक 244 रन बनाए हैं. वह बल्लेबाजों की सूची में 7वें नंबर पर हैं.

Trending news