सौरव गांगुली ने किया ऐलान, 2021 में भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा डे-नाईट टेस्ट

2021 में इंग्लैंड के भारत दौरे के दौरान अहमदाबाद में होगा दोनों टीमों के बीच डे-नाईट टेस्ट, सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने दी जानकारी

सौरव गांगुली ने किया ऐलान, 2021 में भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा डे-नाईट टेस्ट
सौरव गांगुली (File Photo)

कोलकाता: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा है कि अगले साल की शुरुआत में इंग्लैंड के भारत दौरे के दौरान अहमदाबाद करेगा डे-नाईट टेस्ट की मेजबानी.

इंग्लैंड (England Cricket Team) को अगले साल जनवरी से मार्च तक पांच टेस्ट और सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए भारत का दौरा करना है.

भारत में हाल में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए अटकलें लगाई जा रही हैं कि ये श्रृंखला यूएई में स्थानांतरित हो सकती है जहां अभी आईपीएल 2020 चल रहा है. लेकिन सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा, ‘दिन-रात्रि टेस्ट की मेजबानी अहमदाबाद करेगा’.

बीसीसीआई (BCCI) हालांकि देश में ही इंग्लैंड की मेजबानी करने को लेकर प्रतिबद्ध है और पहले ही सभी विकल्पों पर विचार कर रहा है जिसमें जैविक रूप से सुरक्षित माहौल तैयार करना भी शामिल है.

टेस्ट श्रृंखला के तीन संभावित स्थल अहमदाबाद, धर्मशाला और कोलकाता हो सकते हैं लेकिन गांगुली ने कहा कि उन्होंने अभी अंतिम फैसला नहीं किया है. गांगुली ने कहा, ‘हमने कुछ अस्थाई योजना बनाई है लेकिन अभी कोई फैसला नहीं किया गया है. हमारे पास अब भी चार महीने का समय है’.

बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा कि उनकी प्राथमिकता ऑस्ट्रेलिया का आगामी दौरा है जिसके लिए टीम का चयन कुछ दिनों में होगा. उन्होंने कहा, ‘इंग्लैंड से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला होनी है. कुछ दिनों में इसके लिए टीम का चयन किया जाएगा’.

गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा कि आईपीएल के तुरंत बाद खिलाड़ियों के लिए टेस्ट प्रारूप के अनुरूप ढलना समस्या नहीं होगी. उन्होंने कहा, ‘वे सभी स्तरीय खिलाड़ी हैं, उन्हें कोई परेशानी नहीं होगी’.

बीसीसीआई ने एक जनवरी से रणजी ट्रॉफी शुरू करने का फैसला किया है और गांगुली ने कहा कि आगामी वार्षिक आम बैठक में इसे लेकर चर्चा की जाएगी.

(इनपुट-भाषा)