IPL 2020: छिन सकती है केएल राहुल की औरेंज कैप, इस दिग्गज ने पेश की दावेदारी

आईपीएल 2020 में औरेंज कैप का ताज किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल के सिर पर सजा है. लेकिन अब राहुल से इस सीजन औरेंज कैप छीनने के लिए इस दिग्गज खिलाड़ी ने चुनौती पेश कर दी है. 

IPL 2020: छिन सकती है केएल राहुल की औरेंज कैप, इस दिग्गज ने पेश की दावेदारी
केएल राहुल से ये खिलाड़ी छीन सकता है औरेंज कैप (फोटो क्रेडिट-BCCI/IPL)

नई दिल्ली: आईपीएल 2020 (IPL 2020) में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल (K L Rahul) ने अपने खेल से सबको प्रभावित किया है. कमाल लाजवाब राहुल ने इस सीजन सबसे अधिक 670 रन बनाए हैं. जिसके तहत औरेंज कैप (Orange Cap) का खिताब भी फिलहाल लोकेश राहुल से पास ही है.

इस टूर्नामेंट के खत्म होने में अब मजह 2 मुकाबले बाकी हैं, जिसमें एक क्वालीफायर और फाइनल मैच बचा हुआ है. इस बीच केएल राहुल से औरेंज कैप को छीनने को लिए टूर्नामेंट के इस दिग्गज खिलाड़ी ने चुनौती पेश कर दी है. 

ये भी पढ़ें: कुलदीप यादव की किस्मत का फैसला कर सकता है ऑस्ट्रेलिया का दौरा, जानिए वजह

डेविड वॉर्नर की नजरें राहुल की औरेंज कैप पर 

गौरतलब है कि शुक्रवार को एलिमिनेटर मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 6 विकेट से हराने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने इस सीजन क्वालीफायर 2 में जगह बनाई है. ऐसे में अब हैदराबाद की टीम के पास अगला मैच खेलने के साथ-साथ फाइनल खेलने का मौका भी बन सकता है.

जिसके तहत हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर (David Warner) इस टूर्नामेंट में औरेंज कैप का खिताब अपने नाम करने की पूरी कोशिश करेंगे. दरअसल वॉर्नर ने इस सीजन 15 मैचों में 42 के शानदार औसत और 4 फिफ्टी की मदद से 546 रन बना चुके हैं. ऐसे में आने वाले मैचों में अपनी शानदार फॉर्म को जारी रखते हुए डेविड लोकेश राहुल से औरेंज कैप छीन सकते हैं. 

केएल राहुल ने इस सीजन दिखाया कमाल का खेल

इसके अलावा अगर चर्चा की जाए केएल राहुल के इस सीजन प्रदर्शन के बारे में तो किंग्स इलेवन (Kings Eleven Punjab) के कप्तान लोकेश राहुल ने अपनी उम्दा बल्लेबाजी से सबको मनमोहित किया है. आईपीएल 13 (IPL 13) में केएल राहुल ने 14 मैचौं में 55 के बैटिंग औसत के दम पर 670 रन बनाए हैं. इस दौरान राहुल ने 1 शतक और 5 अर्धशतक भी लगाए हैं.

तो वहीं पिछले तीन आईपीएल सीजन से लगातार 500 रनों का आंकड़ा करने का कारनामा भी लोकेश राहुल ने किया है. साथ ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ नाबाद 132 रनों बेहतरीन पारी खेलकर राहुल इस लीग में सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत स्कोर वाले कप्तान और भारतीय खिलाड़ी भी बने हैं. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.