IPL 2020: शुरुआती मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के सामने फंसा कप्तानी का पेंच

आईपीएल फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद के सामने अपने कप्तान को लेकर काफी संदेह बना हुआ है, क्योंकि ऐसा माना जा रहा है कि ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर पहले मैच में हैदराबाद के लिए उपलब्ध न हो. 

IPL 2020: शुरुआती मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के सामने फंसा कप्तानी का पेंच
कप्तानी को लेकर उलझा है सनराइजर्स हैदराबाद में मसला (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: आईपीएल का रोमांच एक बार फिर से शुरू होने वाला है. जी हां आईपीएल 2020 (IPL 2020) की शुरुआत 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में होने वाली है. जिसके लिए सभी आईपीएल फ्रेंचाइजी टीम जमकर मेहनत कर कर रही हैं. लेकिन कुछ आईपीएल टीम ऐसी हैं, जो शायद नए कप्तान के साथ इस आईपीएल में मैदान पर उतर सकती हैं. उनमें से एक टीम है सनराइजर्स हैदराबाद. दरअसल ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) हैदराबाद के पहले मैच में मौजूद नहीं रह पाएंगे. ऐसे में कप्तानी को लेकर टीम की गुत्थी फिलहाल उलझी हुई है. 

यह भी पढ़ें- IPL 2020: UAE की गर्मी में खिलाड़ियों को स्विमिंग पूल का सहारा, देखें PHOTOS

वार्नर की जगह केन विलियमसन होंगे कप्तान
दरअसल हाल ही में खत्म हुई इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया (END vs AUS) की वनडे सीरीज के बाद इन दोनों टीमों के खिलाड़ी अब सीधे प्राइवेट विमान से यूएई के लिए रवाना होंगे. चूंकि डेविड वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया की टीम में शामिल रहे है तो इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया के 21 खिलाड़ियों को बीसीसीआई के कोरोना सुरक्षा नियमों के तहत 6 दिन अनिवार्य क्वारंटीन पीरियड में रहना होगा और सनराइजर्स हैदराबाद के पहला मुकाबाला रॉयल चैंलेजर्स बैंगलौर (RCB) के खिलाफ 21 सितंबर को खेला जाना है. इस हिसाब से वार्नर इस मैच में उपलब्ध नहीं रह पाएंगे. 

ऐसे में उनकी जगह सनराइजर्स हैदराबाद के लिए कप्तानी का दारोमदार न्यूजीलैंड के कैप्टन केन विलियमसन (Kane Williamson) संभाल सकते हैं. विलियमसन ने इससे पहले भी काफी लंबे समय तक सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की बागडोर संभाली है. ऐसे में डेविड वार्नर की जगह केन विलियमसन से अच्छा कप्तानी विकल्प हैदराबाद की टीम के लिए हो ही नहीं सकता. मालूम हो केन विलियमस की अगुवाई में ही सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल-11 के फाइनल में जगह बनाई थी. 

ये है सनराइजर्स हैदराबाद की टीम
सनराइजर्स हैदराबाद ने साल 2016 में डेविड वार्नर के नेतृत्व में आईपीएल का खिताब जीता है. वहीं अगर आईपीएल-13 (IPL-13) के लिए डेविड वार्नर को छोड़कर गौर किया जाए सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की टीम की तरफ तो वह इस प्रकार है. केन विलियमसन (कप्तान), मनीष पांडेय, जॉनी बेयरस्टो, प्रियम गर्ग, ऋद्धिमान साहा, श्रीवत्स गोस्वामी, अब्दुल समद, बवनका संदीप, मिशेल मार्श, विराट सिंह, फैबिलियन एलन, मोहम्मद नबी, राशिद खान, विजय शंकर, अभिषेक शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, बासिल थंपी, खलील अहमद, टी नटराजन, संदीप शर्मा, बिली स्टैनलेक और शहबाज नदीम.