IPL 2020: इस गेंदबाज ने बनाया विराट कोहली को सबसे ज्यादा बार आउट करने का रिकॉर्ड

आईपीएल ऐसा मंच हैं, जहां इंटरनेशनल क्रिकेट के महारथी भी युवा जोश के आगे फेल होते नजर आते हैं. कुछ ऐसी ही भिड़ंत विराट कोहली और संदीप शर्मा के बीच देखने को मिलती है, जिसमें फिलहाल संदीप का पलड़ा भारी है. 

IPL 2020: इस गेंदबाज ने बनाया विराट कोहली को सबसे ज्यादा बार आउट करने का रिकॉर्ड
आईपीएल में कोहली के खिलाफ घातक साबित होते हैं संदीप शर्मा (फोटो क्रेडिट-BCCI/IPL)

शारजाह: शनिवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम सनराइजर्स हैदराबाद (Royal Challengers Bangalore vs Sunrisers Hyderabad) के बीच खेले गए आईपीएल 13 (IPL 13) के 52वें मुकाबले में हैदराबाद ने 5 विकेट से बाजी मार ली है.

सनराइजर्स की जीत के हीरो रहे तेज गेंदबाज संदीप शर्मा (Sandeep Sharma) ने इस मुकाबले में घातक गेंदबाजी करते हुए अपनी टीम की जीत में अहम योगदान दिया. संदीप ने आरसीबी के खिलाफ कातिलाना बॉलिंग करते हुए 2 बल्लेबाजों को आउट किया.

उनमें से एक रहे बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli). संदीप शर्मा की गेंद पर आउट होते की कोहली ने एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया.

आईपीएल में संदीप ने किया कोहली को सबसे ज्यादा बार आउट

गौरतलब है कि इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के पेसर संदीप शर्मा एक मात्र ऐसे गेंदबाज हैं, जिन्होंने रन मशीन विराट कोहली को सबसे अधिक 7 बार पवेलियन की राह दिखाई है. ऐसे में बतौर संदीप यह उनके लिए बेहद खास उपलब्धि है.

तो दूसरी ओर किंग कोहली के लिए यह एक अनचाहा रिकॉर्ड है. संदीप के अलावा भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा (Ashish Nehra) ने भी दुनिया की इस सबसे बड़ी टी20 लीग में कोहली को 6 बार आउट किया है. संदीप शर्मा ने यह अनूठा रिकॉर्ड उस समय बनाया, जब उन्होंने बैंगलोर की पारी के 5वें ओवर में विराट कोहली को केन विलियमसन के हाथों कैच आउट कराया है.

ऐसी रही है कोहली बनाम संदीप की भिड़ंत 

इसके अलावा गौर किया जाए आईपीएल में संदीप शर्मा और विराट कोहली की आपसी भिड़ंत के आकंड़ों की तरफ. तो स्विंग के उस्ताद संदीप ने अब तक कोहली के सामने 12 पारियों में 68 रन देते हुए 7 बार विराट का हासिल किया है.

विराट कोहली के खिलाफ इस शानदार खेल लिए संदीप शर्मा की तारीफ होने बनती है, क्योंकि कोहली आईपीएल सबसे सफल बल्लेबाज हैं. इतना ही नहीं आरसीबी के विरुद्ध बेहतरीन बॉलिंग के लिए संदीप को मैन ऑफ द मैच भी चुना गया. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.