SRH vs KKR: सनराइजर्स हैदराबाद की बेहतरीन जीत, कोलकाता की लगातार दूसरी हार
topStories1hindi1154042

SRH vs KKR: सनराइजर्स हैदराबाद की बेहतरीन जीत, कोलकाता की लगातार दूसरी हार

SRH vs KKR: IPL 2022 के 25वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 7 विकेट से मात दी. ये हैदराबाद की लगातार तीसरी जीत है. 

SRH vs KKR: सनराइजर्स हैदराबाद की बेहतरीन जीत, कोलकाता की लगातार दूसरी हार

IPL 2022, SRH vs KKR: आईपीएल 2022 (IPL 2022) का 25वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स (SRH vs KKR) के बीच खेला गया. इस मैच में टॉस हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) ने जीता और मुकाबला भी एसआरएच की टीम के नाम ही रहा. जबकि श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की कप्तानी वाली टीम कोलकाता नाइट राइडर्स को लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा है. वहीं हैदराबाद ने जीत की हैट्रिक लगाई है. हैदराबाद ने ये मुकाबला 7 विकेट से अपने नाम किया.  

राहुल त्रिपाठी ने लिखी जीत की कहानी

सनराइजर्स हैदराबाद की इस जीत के हीरो टीम के बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी रहे. इस मैच में राहुल के आगे कोलकाता के सभी गेंदबाज फेल नजर आए. राहुल ने 37 गेंदों पर 71 रनों की पारी खेली, इस पारी में उनके बल्ले से 4 चौके और 6 धमाकेदार छक्के देखने को मिले. राहुल त्रिपाठी ने सीजन 15 में इस पारी से पहले 4 मैचों में 50.00 की औसत से 100 रन ही बनाए थे, लेकिन कोलकाता के खिलाफ उनके बल्ले से एक बड़ी पारी देखने को मिली, जिसने टीम को मैच भी जिताया. राहुल के अलावा एडेन मार्करम ने भी अर्धशतकीय पारी खेली, मार्करम ने 36 गेंदों पर नाबाद 68 रन बनाए.

SRH की शानदार गेंदबाजी

इस मुकाबलें में पहले गेंदबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद के बॉलर्स ने शानदार गेंदबाजी की. हैदराबाद ने कोलकाता की टीम को 175 रन पर ही रोक दिया था और 8 विकेट चटकाए थे. SRH के लिए टी नटराजन सबसे सफल गेंदबाज रहे. नटराजन ने 4 ओवर में 37 रन देकर 3 विकेट हासिल किए. उमरान मलिक ने भी 4 ओवर में 27 रन देकर 2 विकेट हासिल किए. भुवनेश्वर कुमार, मार्को जानसेन और जगदीश सुचिथ ने भी 1-1 विकेट हासिल किया. 

हैदराबाद ने लगाई जीत की हैट्रिक

सनराइजर्स हैदराबाद ने इस सीजन में अभी तक 5 मैच खेले हैं, इनमें से टीम को 3 मैच में जीत मिली है और 2 में हार का सामना करना पड़ा है. हैदराबाद को शुरुआती दो मैचों में लखनऊ सुपर जाइंट्स और राजस्थान रॉयल्स ने हराया था, लेकिन टीम इन दो हार के बाद शानदार वापसी की है. हैदराबाद ने कोलकाता को हराकर सीजन 15 में लगातार तीसरी जीत दर्ज की है. हैदराबाद प्वाइंट्स टेबल में इस समय 6 अंको के साथ 7वें स्थान पर है.

Trending news