IPL 2020: टूर्नामेंट में SRH vs RCB का कैसा रहा है 'हेड टू हेड' रिकॉर्ड?

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 का तीसरा मैच सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के बीच सोमवार को खेला जाना है. इस बीच हम चर्चा करेंगे आरसीबी और हैदराबाद के हेड टू हेड आईपीएल रिकॉर्ड के बारे में.   

IPL 2020: टूर्नामेंट में SRH vs RCB का कैसा रहा है 'हेड टू हेड' रिकॉर्ड?
आईपीएल में कैसा रहा है RCB vs SRH का हेड टू हेड रिकॉर्ड (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: आईपीएल के सीजन 13 (IPL 13) का कारवां आगे बढ़ चला है, जिसके तहत 21 सितंबर यानी आज तीसरा मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के SRH vs RCB) बीच खेला जा जाएगा. यह मैच भारतीय समयानुसार रात 7:30 बजे से दुबई (Dubai) इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में शुरू होगा. इससे पहले हम आपको बताने जा रहे हैं. इंडियन प्रीमियर लीग में आरसीबी और हैदराबाद के बीच अब तक खेले गए मुकाबलों के हेड टू हेड (Head to Head) रिकॉर्ड के बारे में, जानिए इन दोनों टीमों में से किसका पलड़ा भारी. 

सनराइजर्स हैदराबाद का पलड़ा भारी
गौरतलब है कि आईपीएल इतिहास में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर (RCB) की टीमों के बीच अब तक 15 बार आमना-सामना हुआ है. जब ये दोनों टीमें आईपीएल के दौरान मैदान पर आपस में खेलती हैं, तब-तब रनों का अंबार जरूर लगता है. इस बीच अगर गौर करें आरसीबी और हैदराबाद के हेड टू हेड रिकॉर्ड के बारे में तो 15 मैचों से सबसे ज्यादा 8 मुकाबले डेविड वार्नर (David Warner) की टीम सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने नाम किए हैं. दूसरी तरफ विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुवाई में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर की टीम को 6 मैच में जीत से संतुष्ट करना पड़ा है. जबकि एक मुकाबला बेनतीजा रहा है. इस दौरान हैदराबाद की टीम का जीत प्रतिशत 53% का रहा है. मालूम हो पिछले आईपीएल सीजन 12 में इन दोनों टीमों ने लीग मैच के दो मैचों में से 1-1 मुकाबला अपने नाम किया था

खिताबी मुकाबले में भी टकराई हैं सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर और सनराइजर्स हैदराबाद (RCB vs SRH) की टीम आईपीएल इतिहास के फाइनल में भी आपस में टकरा चुकी है. आईपीएल के सीजन 9 (IPL 9) के दौरान आरसीबी बनाम सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खिताबी मुकाबला खेला गया था. उस मैच में डेविड के नेतृत्व में हैदराबाद की टीम ने बैंगलौर की टीम करारी शिकस्त देकर पहली बार आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम की थी. वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर आईपीएल 2016 (IPL 2016) के बाद अब तक आईपीएल फाइनल में पहुंचने में सफल नहीं हो पायी है. हालांकि विराट कोहली की टीम आरसीबी से हर बार की तरह फैन्स काफी उम्मीद लगाए बैठें हैं.