Lanka Premier League को IPL जितना कामयाब बनाना चाहते हैं श्रीलंका के खेल मंत्री

भारत के मनप्रीत गोनी और मनविंदर बिस्ला एलपीएल के पहले सीजन का हिस्सा होंगे. गोनी और बिस्ला, दोनों भारतीयों को लीग की फ्रेंचाइजी कोलंबो किंग्स ने अपनी टीम में शामिल किया है.  

Lanka Premier League को IPL जितना कामयाब बनाना चाहते हैं श्रीलंका के खेल मंत्री
श्रीलंका के खेलमंत्री नमल राजपक्षे (फोटो-Twitter/@RajapaksaNamal)

कोलंबो: श्रीलंका के खेलमंत्री नमल राजपक्षे (Namal Rajapaksa) ने कहा है कि सरकार लंका प्रीमियर लीग (LPL) को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) जैसी ग्लोबल और कामयाब टूर्नामेंट बनाने के लिए उनकी पूरी मदद करेगी. लंका प्रीमियर लीग 21 नवंबर से शुरू होगी और यह 13 दिसंबर तक चलेगी।.23 मैचों की एलपीएल लीग रांगिरी डांबुला अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, पाल्लेकल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम और सुरीयावेवा महिंदा राजपक्षे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेली जाएगी. इसमें 5 टीमें भाग लेंगी.

यह भी देखें- VIDEO: युजवेंद्र चहल की मंगेतर धनश्री वर्मा ने अक्षय कुमार के इस गाने पर किया जबरदस्त डांस

खेलमंत्री ने अपने ब्लॉग में लिखा कि लंका प्रीमियर लीग एक ऐसा टूर्नामेंट है, जो श्रीलंका को ग्लोबल स्पोर्ट्स मैप पर पहुंचाएगा. उन्होंने साथ ही कहा कि ये टूर्नामेंट पहले ही स्थानीय और अंतर्राष्ट्रीय दर्शकों तथा मीडिया का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर चुका है. उन्होंने आगे कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि यह टूर्नामेंट देश की खेल अर्थव्यवस्था का निर्माण करेगा और श्रीलंका के युवा खिलाड़ियों की प्रतिभाओं को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर उजागर करने के लिए मंच प्रदान करेगा.

राजपक्षे ने लिखा , 'आईपीएल की सफलता के बाद श्रीलंका में इस तरह के टूर्नामेंट को आयोजित करने की संभावना के बारे में कई सालों तक बात की गई थी, लेकिन बदकिस्मती से ऐसा नहीं हुआ. हालांकि अब श्रीलंका क्रिकेट (SLC) और खेल मंत्रालय, इस टूर्नामेंट को एक वास्तविकता बनाने के लिए हफ्तों से चर्चा कर रही है, क्योंकि यह श्रीलंकाई क्रिकेट के भविष्य के लिए जरूरी है.'

उन्होंने आगे लिखा, 'ये टूर्नामेंट हमारे युवा खिलाड़ियों और इस तरह के एक उच्च प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंट के लिए ज्यादा अंतर्राष्ट्रीय ध्यान आकर्षित करेगा. ये न सिर्फ मनोरंजन बढ़ाते हैं, बल्कि खेल अर्थव्यवस्था के साथ-साथ देश की अर्थव्यवस्था में भी अहम योगदान देते हैं.' भारत के मनप्रीत गोनी (Manpreet Gony) और मनविंदर बिस्ला (Manvinder Bisla) एलपीएल के पहले सीजन का हिस्सा होंगे. गोनी और बिस्ला, दोनों भारतीयों को लीग की फ्रेंचाइजी कोलंबो किंग्स (Colombo Kings) ने अपने साथ जोड़ा है.
(इनपुट-आईएएनएस)