...तो इस वजह से बिग बैश लीग 2020-21 नहीं खेलेंगे स्टीव स्मिथ

ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ ने कोरोना वायरस लॉकडाउन के बाद इंग्लैंड और यूएई में क्रिकेट खेला है, अब वो थोड़ा ब्रेक लेना चाहते हैं.

...तो इस वजह से बिग बैश लीग 2020-21 नहीं खेलेंगे स्टीव स्मिथ
बिग बैश लीग में सिडनी सिक्सर्स टीम के लिए खेल चुके हैं स्टीव स्मिथ (फाइल फोटो)

अबुधाबी: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने कहा है कि बायो बबल में और ज्यादा वक्त बिताने से बचने के लिए वो बिग बैश लीग 2020-21 में नहीं खेलेंगे. स्मिथ समेत ऑस्ट्रेलिया के कई स्टार क्रिकेटर अगस्त से बायो बबल में रह रहे हैं. पहले इंग्लैंड दौरे पर और उसके बाद से यूएई में सितंबर से आईपीएल में वो बायो बबल में हैं.स्मिथ ने कहा, ‘ईमानदारी से कहूं तो कोई गुंजाइश ही नहीं है.’

यह भी पढ़ें- हार्दिक पांड्या की मंगेतर नताशा ने बेटे अगस्त्य के साथ शेयर की बेहद क्यूट तस्वीर

डेविड वॉर्नर (David Warner) और पैट कमिंस (Pat Cummins) भी इस साल बीबीएल (BBL) से बाहर रह सकते हैं. आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स (RR) के कप्तान स्मिथ ने कहा कि उन्होंने बायो बबल के विपरीत प्रभाव को देखकर ये फैसला लिया है जिसमें लंबे समय तक परिवार से दूर रहना शामिल है.

उन्होंने कहा, ‘अभी तो बबल्स की शुरूआत है. पता नहीं कि यह कितने दिन तक चलगा. चयन को लेकर सवाल तो होंगे. यदि कोई लंबे समय तक बबल में रहने के कारण छुट्टी लेता है और उसकी जगह आकर कोई अच्छा खेलता है तो क्या उसे अपनी जगह वापिस मिलेगी.’ स्मिथ ने कहा कि बायो बबल के अंदर रहने की मानसिक परेशानियां झेलने के बाद खिलाड़ी को कुछ समय सामान्य जिंदगी बितानी जरूरी है.
(इनपुट-भाषा)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.