ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रोहित शर्मा को लेकर सुनील गावस्कर ने कही बड़ी बात

भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं. इस मामले को लेकर पूर्व भारतीय ओपनर सुनील गावस्कर ने सवाल उठाए हैं.   

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रोहित शर्मा को लेकर सुनील गावस्कर ने कही बड़ी बात
ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए रोहित शर्मा के नहीं चुने जाने पर उठ रहे हैं सवाल (फोटो क्रेडिट- BCCI/IPL)

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अगले महीने ऑस्ट्रेलिया जाने वाली टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं. रोहित इस समय चोट से जूझ रहे हैं, जिसकी वजह से उन्हें ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना गया है.

इस बीच मुंबई इंडियंस (MI) ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें हिटमैन नेट प्रैक्टिस करते दिखाई दे रहे हैं. ऐसे में भारत के दिग्गज बल्लेबाज रहे सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने चयन सीमिति पर सवाल उठाते हुए अपनी बात रखी है. 

रोहित की फिटनेस के बारे में साफ की जाए स्थिति-गावस्कर

गौरतलब है कि मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के कप्तान रोहित शर्मा हैमस्ट्रिंग के चलते आईपीएल 2020 (IPL 2020) के पिछले दो मुकाबलों से नदारद रहे हैं. ऐसे में सोमवार को बीसीसीआई (BCCI) की ओर से ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चुनी गई टीम इंडिया (Team India) से चयन सीमित ने उनका नाम इसी कारण शामिल नहीं किया.

लेकिन जब एम आई ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें रोहित अच्छी लय में बैटिंग करते दिख रहे हैं. तो उस पर फैन्स ने आवाज उठाई है कि क्या रोहित वाकई फिट नहीं हैं. इस बीच रोहित की चोट को लेकर और इस वीडियो पर सुनील गावस्कर ने कहा है कि रोहित शर्मा की चोट के बारे में स्थिति को साफ किया जाए.

वीडियो में देख सकते हैं कि रोहित पैड पहन कर अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं. अगर उनकी चोट गंभीर है, तो वह प्रैक्टिस पर नहीं आते. ऐसे में लगभग डेढ महीने के लंबे ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए लगभग महीने भर पहले से रोहित का न चुना जाना हैरान करने वाला है. सोचने वाली बात है कि आखिर की यह किस प्रकार की चोट है.

भारतीय टीम को खलेगी रोहित की कमी

इसके अलावा सुनील गावस्कर के अनुसार अगर रोहित शर्मा आगामी ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर नहीं जाते हैं. तो यकीकन टीम इंडिया को इसका काफी हर्जाना भुगतना पड़ेगा. क्योंकि रोहित टेस्ट, वनडे और टी20आई में भारतीय क्रिकेट टीम का प्रमुख स्तम्भ हैं.

इससे पहले साल 2018-19 के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी रोहित शर्मा ने अपने बल्ले कमाल दिखाया है. हालांकि बीसीसीआई ने यह साफ कर दिया है, अगर हिटमैन फिट होते हैं. तो वह टीम इंडिया के साथ ही ऑस्ट्रेलिया रवाना होंगे. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.