केकेआर से खेल पाएंगे नरेन, स्टार्क की जगह लेने वाले का पर अभी सस्पेंस कायम
Advertisement

केकेआर से खेल पाएंगे नरेन, स्टार्क की जगह लेने वाले का पर अभी सस्पेंस कायम

कोलकाता नाइट राइडर्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वेंकी मैसूर ने कोलकाता में  बताया कि स्पिनर सुनील नरेन टीम से जुड़ गए हैं जबकि चेटिल ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज मिशेल स्टार्क के विकल्प के बारे में बाद में पता चलेगा.

कोलकाता नाइट राइडर्स की जर्सी के लांचिंग के मौके पर टीम के बारे में कई बातों का खुलासा हुआ. (फोटो : PTI)

कोलकाता : शीर्ष खिलाड़ियों के बाहर होने की खबरों से परेशान कोलकाता के एक और राहत की खबर है. पहले आंद्रे रसल के आईपीएल शुरू होने से फिट होने की पुष्टि हुई. अब वेस्टइंडीज के सुनील नरेन जिनके एक्शन पर शिकायत दर्ज हुई थी, उनके कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के साथ औपचारिक तौर पर जुड़ने की खबर से टीम को राहत मिली है.

  1. सुनील के एक्शन पर शिकायत हुई थी
  2. बीसीसीआई को उनके एक्शन में समस्या नहीं है
  3. मिचेल स्टार्क की विकल्प अभी तय नहीं 

कोलकाता नाइट राइडर्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वेंकी मैसूर ने कोलकाता में  बताया कि स्पिनर सुनील नरेन टीम से जुड़ गए हैं जबकि चेटिल ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज मिशेल स्टार्क के विकल्प के बारे में सोमवार को पता चलेगा. वेस्टइंडीज के स्पिनर नरेन का भविष्य पिछले महीने अधर में फंसता दिख रहा था क्योंकि पाकिस्तान सुपर लीग में उनके गेंदबाजी एक्शन की एक बार फिर शिकायत की गई थी. 

मैसूर ने कहा, ‘‘ आईपीएल अधिकारियों के साथ मेरी बातचीत हुई है, सुनील की गेंदबाजी के साथ कोई समस्या नहीं है. वह टीम से जुड़ गए हैं. यह सामान्य प्रक्रिया की तरह है. कोई चिंता की बात नहीं.’’ 

स्टीव स्मिथ की जगह हेनरिक क्लासेन खेलेंगे अब राजस्थान रायल्स से

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की दो बार की चैम्पियन टीम को हालांकि स्टार्क की सेवाएं नहीं मिल पाएंगी. मैसूर ने कहा कि टीम को ऑस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क की कमी नहीं खलेगी. स्टार्क दाहिने पैर में चोट के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से बाहर हो गए हैं. मैसूर ने कहा कि उनके विकल्प का ऐलान सोमवार को किया जाएगा. स्टार्क के लिए टीम ने 9.4 करोड़ रुपये की बोली लगायी थी.

मैसूर ने कहा, ‘‘हम उनके विकल्प की घोषणा अभी नहीं कर सकते. प्रोटोकॉल के मुताबिक पहले आईपीएल को इसकी घोषणा करनी चाहिए, उम्मीद है कल तक आपको पता चल जाएगा.’’ 

चोटें किसी के बस में नहीं होती
टीम की जर्सी लांच के मौके पर आए मैसूर ने कहा, "यह देखना हास्यास्पद है कि चोटें कैसे किसी के बस में नहीं होती हैं. सनराइजर्स के साथ हुआ, मुंबई ने कई खिलाड़ी खो दिए. बेंगलोर ने अपने खिलाड़ी खो दिए. आप उम्मीद करते हो कि ऐसा न हो, लेकिन आपको तैयार रहना पड़ता है. इसलिए ईमानदारी से कहूं तो यह बड़े नामों की बात नहीं है."

उन्होंने कहा, "2012 में किसी ने सुनील नरेन के बारे में नहीं सुना था. वो आईपीएल में आए और तूफान मचा गए. ऐसा कुछ भी हो सकता है. मैं हमेशा से मानता हूं कि हर बुरी स्थिति में एक मौका होता है. ऐसा भी हो सकता है कि कोई और आपको हैरान कर दे. हम निराश हैं, लेकिन ज्यादा नहीं."

बॉल टेम्परिंग विवाद पर बोले कालिस, अब क्रिकेटर्स को अपनी हद जान लेना चाहिए

मैसूर ने कहा, "हमारे पास मिशेल जॉनसन के रूप में कई विकल्प हैं. उन्होंने ज्यादा आईपीएल मैचों में खेले हैं और दो बार चैम्पियनशिप जीती हैं. वह शानदार खिलाड़ी हैं." ऐसी खबरें हैं कि वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर कोलकाता में आ सकते हैं. उन्होंने कहा, "हम इस पर काम कर रहे हैं. हम काफी करीब हैं. अगले 24 घंटों में हमारे पास उनका विकल्प मौजूद होगा."

कोलकाता आईपीएल में अपना पहला मैच आठ अप्रैल को ईडन गार्डंस स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ खेलेगी. 
(इनपुट भाषा/आईएएनएस)

Trending news