कोरोना इफेक्ट: IPL 2021 को किया गया सस्पेंड, लगातार संक्रमित हो रहे थे खिलाड़ी

IPL 2021 Suspended: IPL 2021 में कोरोना का कहर जारी है. इसी वजह से आईपीएल 2021 के पूरे सीजन को सस्पेंड कर दिया गया है. मंगलवार को चौंका देने वाली खबर सामने आई कि सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

कोरोना इफेक्ट: IPL 2021 को किया गया सस्पेंड, लगातार संक्रमित हो रहे थे खिलाड़ी
IPL 2021

नई दिल्ली: IPL 2021 Latest News Updates - IPL 2021 में कोरोना का कहर जारी है. इसी वजह से आईपीएल 2021 के पूरे सीजन को सस्पेंड (IPL 2021 Suspended) कर दिया गया है. मंगलवार को चौंका देने वाली खबर सामने आई कि सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. BCCI ने ये फैसला तब लिया है, जब टीमों के खिलाड़ियों और सदस्यों के लगातार पॉजिटिव होने की खबर सामने आ रही थी. 

अनिश्चित काल के लिए टाल दिया गया IPL ( IPL 2021 Suspended Indefinitely)

कोरोना वायरस के कारण अब आईपीएल 2021 को अनिश्चित काल के लिए टाल दिया गया है. ऐसा माना जा रहा है कि आईपीएल के बचे हुए मैच इस साल टी-20 वर्ल्ड कप के बाद आयोजित किए जा सकते हैं. कोरोना के संक्रमण काल में BCCI ने मजबूत 'बायो-बबल' का हवाला दिया था, जिसके बाद  29 मैच ही सफलतापूर्वक कराए जा सके. 

कैसे IPL में घुसा कोरोना वायरस? 

सोमवार को कोरोना ने आईपीएल के बायो बबल में एंट्री की थी जब KKR के वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर पॉजिटिव पाए गए थे. इससे पहले सोमवार को ही चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के गेंदबाजी कोच एल बालाजी का टेस्ट भी पॉजिटिव आया था. इसके बाद मंगलवार को खबर आई कि सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे.

IPL के चेयरमैन बृजेश पटेल ने क्या कहा? 

इसके अलावा दिल्ली कैपिटल्स के लेग स्पिनर अमित मिश्रा के भी कोरोना पॉजिटिव होने की खबर सामने आई जिसके बाद बीसीसीआई ने तुरंत आईपीएल को सस्पेंड कर दिया. IPL के चेयरमैन बृजेश पटेल ने पीटीआई से कहा, ‘टूर्नामेंट को अनिश्चितकाल के लिए निलंबित कर दिया गया है. हम अगले उपलब्ध समय में इस प्रतियोगिता का आयोजन करने की कोशिश करेंगे, लेकिन इस महीने ऐसी संभावना नहीं है.’

IPL पर उठ रही थी उंगली 

कोरोना काल में आईपीएल के आयोजन पर सवाल उठ रहे थे. ऑस्ट्रेलिया के तीन खिलाड़ी आईपीएल-14 से हट चुके हैं. इसमें एडम जाम्पा, केन रिचर्डसन और एंड्रयू टाई हैं. जाम्पा ने आईपीएल-14 छोड़ने की वजह बायो-बबल को बताया. उन्होंने कहा कि भारत में बायो-बबल छोड़ने के बाद उतना सुरक्षित महसूस नहीं होता,  जितना यूएई में आईपीएल 2020 के दौरान लगता था. हालांकि बाद में वह अपने बयान से पलट गए थे. 

IPL 2021 के 31 मैच बाकी बचे

आईपीएल के फाइनल सहित कुल 31 मैच बाकी बचे हैं. 30 मई को अहमदाबाद में इस सीजन का फाइनल खेला जाना था. इससे पहले यह भी कयास लगाए जा रहे थे कि टूर्नामेंट के बाकी बचे मैच एक ही स्थल मुंबई में आयोजित किये जाएं, लेकिन इसमें साजो-सामान से जुड़ी दिक्कतें थीं.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.