IPL 2020: KKR vs SRH जानिए पिछले 5 मैचों में कौन आगे?

 आईपीएल 13 के तहत 8वां मुकाबला आज कोलकाता नाइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जा रहा है. इस बीच हम आपको बताएंगे की पिछले 5 मैचों में कैसा रहा है इन टीमों का आपसी प्रदर्शन. 

IPL 2020: KKR vs SRH जानिए पिछले 5 मैचों में कौन आगे?
 केकेआर और सनराइजर्स में से 5 मैचों में किसकी पलड़ा भारी (फाइल फोटो)

अबू धाबी: आईपीएल 2020 (IPL 13) के दौरान 26 सितंबर यानी आज 8वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद (KKR vs SRH) के बीच खेला जा रहा है. इस मुकाबले में केकेआर और हैदराबाद की कोशिश इस सीजन में अपनी जीत का खाता खोलने पर है. लेकिन उससे पहले हम आपको बताने जा रहे हैं, इन दोनों टीमों के बीच खेले गए पिछले 5 मैचों का लेखा-जोखा. साथ ही जानेंगे कि कोलकाता और सनराइजर्स में से किसका पलड़ा भारी है. 

पिछले पांच मैचों में आगे रही है सनराइजर्स 

गौरतलब है कि सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) और कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए आईपीएल 13 की शुरुआत अच्छी नहीं रही है. दोनों टीमें अपना-अपना पहला मैच हार के यहां आयी हैं. इस बीच अगर गौर किया आईपीएल इतिहास के तहत इन दोनों टीमों के बीच खेले गए पिछले 5 मैचों की तरफ, तो उसमें पलड़ा डेविड वार्नर (David Warner) की सनराइजर्स हैदराबाद का भारी है. हैदराबाद ने पिछले 5 आईपीएल मैचों में से 3 मुकाबलों में केकेआर को धूल चटाई है, जबकि 2 मैच में सनराइजर्स को कोलकाता से मात झेलनी पड़ी है. यह आंकड़े आईपीएल 2018 (IPL 2018) के बाद खेले गए मैचों के आधार पर हैं. जबकि पिछले साल के दो आईपीएल मुकाबलों में से एक सनराइजर्स और एक दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की टीम केकेआर ने जीता था. ऐसे में शनिवार को होने वाले इस मैच में केकेआर बनाम सनराइजर्स में कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है. 

प्लेऑफ में भी हुआ केकेआर और हैदराबाद का आमना-सामना

लीग मैचों के साथ-साथ केकेआर और सनराइजर्स (SRH) की टीम आईपीएल के प्लेऑफ मुकाबलों में भी आपस में भिड़ चुकी हैं. जिसकी शुरुआत साल 2016 आईपीएल (IPL 2016) के एलिमिनेटर मैच से हुई थी, जहां हैदराबाद ने केकेआर को 22 रनों से शिकस्त दी थी. इसके बाद आईपीएल 10 के एलिमिनेटर मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने सनराइजर्स को 7 विकेट से पटखनी दी. आखिरी बार प्लेऑफ मुकाबले के लिए आईपीएल 11 (IPL 11) के क्वालीफायर 2 में ये दोनों टीमें आमने-सामने थी और इस मैच में हैदराबाद ने केकेआर (KKR) को 13 रनों से पछाड़ के उस आईपीएल सीजन के फाइनल में जगह बनाई.