IPL में अंपायर के खिलाफ दर्ज हुई शिकायत, गलत फैसले की चुकानी पड़ सकती है सजा!
Advertisement

IPL में अंपायर के खिलाफ दर्ज हुई शिकायत, गलत फैसले की चुकानी पड़ सकती है सजा!

आईपीएल 2022 में थर्ड अंपायर के खिलाफ शिकायत दर्ज हुई है. सीजन का 5वां मैच सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया था. इस मैच में हैदराबाद की टीम अंपायर के एक फैसले से काफी निराश दिखी थी.

Photo (IPL)

नई दिल्ली: आईपीएल 2022 का 5वां मैच सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया था. इस मैच में एक कैच की वजह से सोशल मीडिया पर एक बड़ी बहस छिड़ गई थी. मैच में थर्ड अंपायर ने एक खिलाड़ी को कैच आउट दिया था.फैसले के बाद से ही खड़ा हुआ विवाद अभी तक नहीं थमा है. इस मुकाबले में केएन अनंत पद्मनाभन थर्ड-अंपायरिंग कर रहे थे. अब इस मामले में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने इंडियन प्रीमियर लीग के गवर्निंग काउंसिल के सामने आधिकारिक शिकायत दर्ज कराई है.

  1. IPL में अंपायर के खिलाफ हुई शिकायत
  2. हैदराबाद की टीम ने जताई नाराजगी
  3. RR और SRH के बीच हुआ था मैच

इस फैसले पर उठे थे सवाल

इस मुकाबले में हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन जिस तरह से आउट हुए उसको लेकर सोशल मीडिया पर सवाल उठ रहे हैं. मैच में रनों का पीछा करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत अच्छी नहीं रही. केन महज 2 रन बनाकर ही पवेलियन लौट गए. दरअसल, प्रसिद्ध कृष्णा ने दूसरे ओवर की चौथी बॉल जब डाली तब केन के बल्ले से किनारा लेकर बॉल सीधा संजू सैमसन के हाथ में गई. संजू से कैच छूट गया, लेकिन स्लिप में खड़े पड्डिकल ने उसे तुरंत लपक लिया. ऐसे में ग्राउंड अंपायर ने इस फैसले को थर्ड अंपायर के पास भेजा. पहले फ्रेम में ऐसा लग रहा था कि बॉल ग्राउंड को टच कर गई है लेकिन थर्ड अंपायर द्वारा कुछ देर तक इस कैच को देखा गया उसके बाद इसे आउट करार दिया गया. इस फैसले से हैदराबाद की टीम काफी निराश दिखी थी.

SRH ने दर्ज कराई शिकायत

मैच खत्म होने के बाद हैदराबाद टीम के कोच टॉम मूडी ने भी थर्ड अंपायर के इस फैसले पर कड़ी नाराजगी जाहिर की थी. क्रिकबज की रिपॉर्ट के मुताबिक इस फैसले के खिलाफ टीम ने आईपीएल के गवर्निंग काउंसिल को शिकायत दर्ज कराई है. हैदराबाद टीम मैनेजमेंट ने क्रिकबज को बताया कि हां, हमने गवर्निंग काउंसिल को इस बारे में लिखा है. प्रक्रिया यह है कि कोच को शिकायत करनी होती है और हमने अपनी तरफ से थर्ड अंपायर केएन अनंत पद्मनाभन के इस फैसले के खिलाफ आपत्ति जताई है. अब इसका फैसला आईपीएल के गवर्निंग काउंसिल को लेना है कि अंपायर का डिसीजन सही था या नहीं.

हैदराबाद को 61 रनों से मिली हार

राजस्थान रॉयल्स ने इस मुकाबले में शानदार खेल दिखाया. टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 210 रन बनाए. संजू सैमसन ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आतिशी पारी खेली. उन्होंने 27 गेंदों में 55 रन बनाए. उनके अलावा जोश बटलर ने 28 गेंदों में 35 रन बनाए हैं. यशस्वी जायसवाल ने 20 रनों का योगदान दिया. इसके अलावा देवदत्त पड्डीकल ने 29 गेंदों में 41 रन बनाए. इसके जवाब में हैदराबाद की बल्लेबाजी काफी खराब रही, टीम ने 20 ओवर में सिर्फ 7 विकेट खोकर 149 रन ही बनाए और 61 रनों से मुकाबला गंवा दिया. हैदराबाद की तरफ से एडेन मार्करम ने 57 रन बनाए और वॉशिंगटन सुंदर ने 40 रन की पारी खेली.

Trending news