IPL 2021 में कहर मचा रहा कश्मीर का ये तेज गेंदबाज, शमी-बुमराह को भी पीछे छोड़ा
Advertisement

IPL 2021 में कहर मचा रहा कश्मीर का ये तेज गेंदबाज, शमी-बुमराह को भी पीछे छोड़ा

IPL एक ऐसा मंच है जो दुनियाभर के खिलाड़ियों को अपना हुनर दिखाने का मौका देता है. IPL से बड़े-बड़े दिग्गज बल्लेबाज और गेंदबाज निकले हैं, जो आगे चलकर अपनी नेशनल टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं. ऐसा ही नया टैलेंट कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के मुकाबले में देखने को मिला. जहां, एक युवा गेंदबाज ने IPL 2021 की सबसे तेज गेंद डालकर रिकॉर्ड बना दिया. 

Umran Malik

नई दिल्ली: कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच हुए मुकाबले में कोलकाता ने हैदराबाद को 6 विकेट हराकर यह मुकाबला अपने नाम कर लिया. जम्मू कश्मीर से आए तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने अपने डेब्यू मैच में ही इस आईपीएल सीजन की सबसे तेज गेंद फेंकी और टूर्नामेंट के सबसे तेज गेंद फेंकने वाले गेंदबाज बन गए.      

  1. डेब्यू मैच में उमरान मलिक का कमाल 
  2. रिप्लेसमेंट के तौर पर मिला मौका भुनाया
  3. शमी-बुमराह का पीछे छोड़ा

रिप्लेसमेंट के तौर पर मिला मौका भुनाया  

जम्मू कश्मीर से आए तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने कोलकाता के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में ही 150.06 KMH की रफ्तार से गेंद डालकर इस आईपीएल सीजन की सबसे तेज गेंद डालने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. दरअसल, उन्हें टी नटराजन की जगह हैदराबाद की टीम ने मैच खेलने का मौका दिया था, जिसे उन्होंने काफी अच्छी तरह से भुनाया. उमरान ने अच्छी गेंदबाजी की हालांकि, उन्हें कोई विकेट हासिल नहीं हुआ. 4 ओवर की गेंदबाजी में उन्होंने 27 रन दिए.

शमी-बुमराह को पीछे छोड़ा 

सबसे तेज गेंद डालने की लिस्ट में मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह आस पास भी नहीं हैं. उमरान ने इस आईपीएल सीजन की सबसे तेज गेंद डाली. इससे पहले RCB के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने इस टूर्नामेंट की 147.68 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से सबसे तेज गेंद डाली थी. हैदराबाद के खलील अहमद तीसरे नंबर पर हैं जो 147.38 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से गेंद फेंक चुके हैं. 

आईपीएल से बाहर हो चुकी है हैदराबाद 

आईपीएल 2021 में अपने खराब प्रदर्शन के चलते सनराइजर्स हैदराबाद टीम पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है और अभी भी टीम का खराब प्रदर्शन जारी है. कोलकाता के खिलाफ मुकाबले में हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 115 रन का मामूली सा लक्ष्य दिया, जिसे KKR ने आसानी से हासिल करके मैच जीत लिया.

स्पोर्ट्स की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Sports Facebook Page को लाइक करें

Trending news