T20 वर्ल्ड कप टीम में इन दो खिलाड़ियों की होगी एंट्री! Virat Kohli भी करते हैं बेहद पसंद
Advertisement

T20 वर्ल्ड कप टीम में इन दो खिलाड़ियों की होगी एंट्री! Virat Kohli भी करते हैं बेहद पसंद

T20 World Cup के लिए विराट कोहली की कप्तानी वाली 15 खिलाड़ियों की भारतीय टीम की घोषणा पहले ही हो चुकी है. लेकिन अभी भी इसमें बदलाव की मांग लगातार की जा रही है. 

 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड को शुरू होने में अब सिर्फ 7 दिन का समय बचा है. लेकिन इससे पहले लगातार ये मांग की जा रही है कि विराट कोहली की कप्तानी वाली 15 सदस्यी टीम में कुछ बदलाव होने चाहिए. इसके पीछे सबसे बड़ी वजह ये रही है कि मौजूदा आईपीएल सीजन में कई खिलाड़ियों के प्रदर्शन ने सबका ध्यान खींचा है. टीम में अब कोहली की ही कप्तानी वाली आईपीएल टीम आरसीबी के दो खिलाड़ियों को शामिल किया जा सकता है. 

  1. भारत की वर्ल्ड कप टीम में होगा बदलाव 
  2. ये दो खिलाड़ी मारेंगे एंट्री
  3. सेलेक्टर्स तक पहुंची बात 

टीम में एंट्री मारेंगे ये दो खिलाड़ी   

आईसीसी के नियमों के अनुसार भारतीय टी20 विश्व कप (T20 World Cup) टीम में कोई भी बदलाव करने का रविवार आखिरी दिन है और पूर्व क्रिकेटर मदन लाल ने सेलेक्टर्स को युजवेंद्र चहल और हर्षल पटेल को टीम में शामिल करने का सुझाव दिया है. चहल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के चल रहे यूएई चरण में अच्छे फॉर्म में हैं. जैसे-जैसे वह हर खेल के साथ बेहतर होते जा रहे हैं, भारतीय टीम की 15 सदस्यीय टी20 वर्ल्ड कप टीम में उनकी अनुपस्थिति अब चर्चा की विषय बन गई है.

घातक फॉर्म में हैं हर्षल पटेल

इस बीच, पटेल ने भी कुछ प्रभावशाली प्रदर्शन किए हैं, जिनमें से एक मुंबई इंडियंस के खिलाफ हैट्रिक है. वह वर्तमान पर्पल कैप धारक भी हैं, जिनके नाम 14 मैचों में 30 विकेट हैं. इस सीजन में आईपीएल में बल्लेबाजों के लिए उनकी धीमी गेंदें यकीनन सबसे मुश्किल रही हैं. आईएएनएस को यह भी पता चला है कि पटेल संयुक्त अरब अमीरात में भारतीय टीम में नेट गेंदबाज के रूप में शामिल होने की दौड़ में हैं.

सेलेक्टर्स के दरवाजे पर दस्तक 

मदन लाल ने आईएएनएस से कहा, 'मैं अभी भी समझ नहीं पा रहा हूं कि चहल को पहले क्यों नहीं चुना गया. वह अच्छा प्रदर्शन कर रहा है और हमारा सर्वश्रेष्ठ स्पिनर है. उसने पहले और मौजूदा आईपीएल में भी अच्छा प्रदर्शन कर रहा है. जब मुझे इसके बारे में पता चला तो मैं थोड़ा हैरान था. चहल को नजरअंदाज किया जा रहा है. दूसरे हैं हर्षल पटेल. उन्हें भी टीम में शामिल किया जाना चाहिए.'

उन्होंने कहा, 'चयनकर्ता टीम में किसकी जगह बदलाव करेंगे यह देखना होगा. उन्हें उसी के अनुसार संतुलन बनाना चाहिए जिससे टूर्नामेंट में टीम को मदद मिलेगी. लेकिन मेरा सुझाव है कि इन दो खिलाड़ियों, चहल और पटेल को शामिल किया जाना चाहिए.' जब से टीम की घोषणा की गई है, आलोचकों और कुछ पूर्व खिलाड़ियों ने शिखर धवन और चहल जैसे कुछ शीर्ष खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी पर चिंता जताई है. खासकर आईपीएल 2021 यूएई लेग के दौरान उनके प्रदर्शन के बाद.

 

 

Trending news