IPL: पंत और राहुल के रहते कार्तिक को कैसे मिलेगी T20 WC टीम में जगह? ये है इकलौता रास्ता
Advertisement

IPL: पंत और राहुल के रहते कार्तिक को कैसे मिलेगी T20 WC टीम में जगह? ये है इकलौता रास्ता

IPL 2022 में आरसीबी (RCB) के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने कमाल का प्रदर्शन किया है. लेकिन अभी भी टी20 वर्ल्ड कप में जगह बनाना उनके लिए काफी मुश्किल साबित होगा. 

 

फोटो (IPL)

DC vs RCB: आईपीएल 2022 (IPL 2022) में आरसीबी (RCB) के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने कमाल का प्रदर्शन किया है. एक फिनिशर के तौर पर कार्तिक का प्रदर्शन हर एक मैच के साथ बेहतरीन होता जा रहा है. कार्तिक टीम इंडिया में वापसी करना चाहते हैं और इस साल टी20 वर्ल्ड कप में खेलने के लिए भी ये क्रिकेटर एकदम तैयार है, लेकिन ऋषभ पंत और केएल राहुल जैसे खिलाड़ियों के होते हुए कार्तिक को मौका मिल पाना थोड़ा मुश्किल नजर आता है. 

कार्तिक को कैसे मिलेगी टीम में जगह?

टीम इंडिया के पास पहले से केएल राहुल और ऋषभ पंत जैसे बेहतरीन दो विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. ऐसे में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को जगह मिल पाना थोड़ा मुश्किल है. लेकिन न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा कमेंटेटर साइमन डोल ने एक रास्ता बताया है जिससे डीके को वर्ल्ड कप टीम में जगह मिल सकती है और वो इस साल ऑस्ट्रेलिया में खेलते हुए नजर आ सकते हैं. बता दें कि जिस तरह का प्रदर्शन अबतक कार्तिक का रहा है वो टीम में कुछ मौके मिलना तो जरूर चाहेंगे. 

निकला ये रास्ता

साइमन डोल ने कहा, 'मैं इस साल के अंत में डीके के ऑस्ट्रेलिया जाने के बारे में सोच रहा था. भारत को बैकअप कीपर के रूप में ऋषभ पंत और केएल राहुल मिले हैं. आप डीके नहीं को नहीं ले सकते! हो सकता है कि वह अब एक बैकअप बल्लेबाज के रूप में टीम में जाए. वह नंबर 6 या 7... यहां तक ​​कि नंबर 5 पर भी बल्लेबाजी कर सकते हैं. वह इस समय इतना अच्छा और इतने आत्मविश्वास के साथ खेल रहे हैं.'

दिल्ली के खिलाफ किया कमाल

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने दिल्ली के खिलाफ 34 गेंदों पर नाबाद 66 रनों की एक बेहतरीन पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 5 चौके और 5 ही लंबे छक्के लगाए. कार्तिक की पारी उस समय आई जब बैंगलोर की टीम जूझ रही थी. आरसीबी के लिए कार्तिक ने एक फिनिशर का रोल बखूबी निभाया. खासकर पारी के 18वें ओवर में तो कार्तिक ने कमाल ही कर दिया. इस ओवर की हर एक गेंद को कार्तिक ने बाउंड्री पार पहुंचाया.

Trending news